Australia vs England 1st Test Playing 11: पहले एशेज टेस्ट में ऐसी है ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड की प्लेइंग-11

Australia (AUS) vs England (ENG) 1st Test Playing 11: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच बुधावर से पहला टेस्ट शुरू हो गया है। जानिए, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन।

Australia vs England 1st test Playing 11
पैट कमिंस और जो रूट  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • एशेज टेस्ट सीरीज 2021-22
  • ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड की गाबा में टक्कर
  • जानें, ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड की प्लेइंग-11

Australia (AUS) vs England (ENG) 1st Test Playing 11: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की बुधवार से एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में टक्कर शुरू हो गई है। दोनों टीमों की भिड़ंत ब्रिस्बेन के गाबा स्टेडियम में हो रही है। ऑस्ट्रेलियाई टीम नए कप्तान पैट कमिंस की अगुवाई में नए सिरे से शुरुआत करना चाहेगी। टिम पेन को अपनी सहयोगी को अश्लील संदेश भेजने के कारण कप्तानी से हटना पड़ा है और वह अनिश्चितकाल के लिए अवकाश पर चले गए हैं। वहीं, इंग्लैंड की टीम जो रूट के नेतृत्व में आस्ट्रेलियाई धरती पर 11 साल के ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने की फिराक में होगी।

ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड में किसका पलड़ा भारी?

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच ओवरऑल टेस्ट आंकड़ों की बात करें तो कंगारू टीम का पलड़ा भारी है। दोनों ने अब तक कुल 351 टेस्ट खेले हैं, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 146 मैच अपने नाम किए और इंग्लिश टीम ने 110 में बाजी मारी। 95 टेस्ट मुकाबले ड्रॉ हो गए। दूसरी ओर, दोनों के दरम्यान एशेज की जंग 71 मौकों पर हुई है। ऑस्ट्रेलिया ने 33 मर्तबा एशेज की ट्रॉफी पर कब्जा किया जबकि इंग्लैंड ने 32 बार सफलता का स्वाद चखा। 6 सीरीज बराबरी पर छूटीं। दोनों टीमों की एशेजी में पिछले बार भिड़ंत इंग्लैंड में हुई थी। इस सीरीज में कोई विजेता नहीं बना था। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड दो-दो मैच जीते थे और एक मुकाबला ड्रॉ रहा था।

गाबा में नहीं उतरे जेम्स एंडरसन

इंग्लैंड ने दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का वर्कलोड मैनेज करने के चलते पहले टेस्ट में आराम देने का फैसला किया है। उन्हें एडिलिड में होने वाले डे-नाइट टेस्ट के मद्देनजर बाहर बैठाया गया है। इंग्लैंड टेस्ट टीम में ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की वापसी हो गई है। उनके आने से इंग्लिश टीम का संतुलन अच्छा हो जाएगा। अनुभवी जॉनी बेयरस्टो की जगह ओली पोप को मौका मिला है। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टिम पेन की जगह एलेक्स केसी को मौका दिया है। डेविड वॉर्नर और मार्कस हैरिस पारी बतौर सलामी बल्लेबाज उतरे।

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन (Australia's Playing 11)

पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरून ग्रीन, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन, जोश हेजलवुड।

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन (England's Playing XI)

जो रूट (कप्तान), रोरी बर्न्स, हसीब हमीद, डेविड मालन, बेन स्टोक्स, ओली पोप, जोस बटलर (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, ओली रॉबिन्सन, मार्क वुड, जैक लीच।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर