मुंबई में करारी हार के बाद जानिए क्या बोले कैप्टन कोहली

Virat Kohli after Team India's defeat at Mumbai: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 10 विकेट से करारी हार का सामना करने के बाद जानिए क्या बोली विराट कोहली।

Virat warner finch
Virat warner finch 

मुंबई: श्रीलंका के खिलाफ टी-20 क्रिकेट सीरीज में जीत के साथ शुरुआत करने वाली टीम इंडिया की वनडे क्रिकेट में साल की शुरुआत अच्छी नहीं रही है। वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम को 10 विकेट के अंतर से करारी हार का सामना करना पड़ा है। मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया 49.1 ओवर में महज 255 रन बनाकर ढेर हो गई। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मैन ऑफ द मैच डेविड वॉर्नर(128*) और कप्तान एरोन फिंच(110*) की पारियों की बदौलत 37.4 ओवर में बगैर कोई विकेट खोए जीत हासिल कर ली। 

इस करारी हार का सामना करने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा,  ऑस्ट्रेलिया ने हमें खेल के तीनों विभागों में पछाड़ दिया। ये ऑस्ट्रेलियाई टीम बेहद मजबूत है यदि आप अच्छी क्रिकेट नहीं खेलेंगे तो वो आपको चोटिल कर देंगे। हमें बल्लेबाजी के दौरान ये देखने को मिला। हम ज्यादा बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर सके। मेरा मानना है कि मैच में कई ऐसे मौके आए जहां हम कुछ ज्यादा ही विनम्रता से पेश आए और यही हमें भारी पड़ गया। आप ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम के सामने ऐसा नहीं कर सकते। यही हमारे पास मैच में वापसी के मौके थे लेकिन आज जीत का श्रेय ऑस्ट्रेलिया को जाता है। 

टी-20 विश्व कप खेला जाना है ऐसे में बीच में वनडे क्रिकेट खेलने के सवाल पर विराट ने कहा, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट हमेशा अनमोल होता है। किसी एक फॉर्मेट की क्रिकेट खेलने से जो भी अनुभव मिलता है वो दूसरे फॉर्मेट में काम आता है। मैदान में जो वक्त आप बिताते हैं वो अहम है। आप किसी भी फॉर्मेट में अच्छा करते हैं उससे दूसरे फॉर्मेट के लिए आत्मविश्वास मिलता है। लेकिन  आज का दिन उनमें से एक था जिसमें आपके पास कोई मौका नहीं था।' 

नंबर चार पर बल्लेबाजी करने के सवाल पर विराट ने कहा, हम पहले भी कई बार ये निर्णय ले चुके हैं। केएल राहुल जिस तरह बल्लेबाजी कर रहे हैं उसे देखते हुए हम उन्हें टीम में फिट करने की कोशिश कर रहे हैं। जैसा कि मैंने कहा कि मैच हमारे पक्ष में नहीं गया और मैंने नंबर चार पर बल्लेबाजी की ऐसे में हम देखेंगे कि आगे क्या करना है। इसी के साथ आपको औरों को मौके भी देने होते हैं। लोगों को परेशान नहीं होना चाहिए ये केवल एक मैच है। मेरा मानना है कि मैं थोड़े प्रयोग कर सकता हूं। 

सीरीज का दूसरा मैच 17 जनवरी को गुजरात के राजकोट में तीसरा 19 जनवरी को बेंगलोर में खेला जाएगा। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। 

अगली खबर