दूसरे एशेज टेस्ट में मिशेल स्टार्क की जगह जोश हेजलवुड को ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह

क्रिकेट
Updated Aug 15, 2019 | 01:42 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Second Ashes test: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह नहीं मिली है। दूसरे टेस्ट के लिए उनकी जगह जोश हेजलवुड को तवज्जो दी गई है।

Australia cricket team
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • दूसरा एशेज टेस्ट भी नहीं खेलेंगे मिशेल स्टार्क
  • ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने की पुष्टि
  • जोश हेजलवुड बनेंगे ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा

मेलबर्नः विश्व कप 2019 में रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन (27 विकेट) करते हुए लगातार दूसरे वर्ल्ड कप में सर्वाधिक विकेट लेने वाले मिशेल स्टार्क को एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट एकादश में जगह नहीं मिली है। एशेज सीरीज के पहले टेस्ट में टीम से बाहर रहने वाले मिशेल स्टार्क को दूसरे टेस्ट के लिए भी टीम में जगह नहीं मिली है। दूसरे टेस्ट के लिए टीम में जोश हेजलवुड को जगह दी गई है। टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने इसकी पुष्टि कर दी है।

लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट का आगाज अच्छा नहीं रहा क्योंकि पहले दिन का खेल पूरी तरह से बारिश की वजह से धुल गया। टॉस भी नहीं हो सका इसलिए अब तक दोनों टीमों का ऐलान भी नहीं हुआ लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने इतना साफ जरूर कर दिया कि वो बड़ा फैसला ले चुके हैं और इस मैच में मिशेल स्टार्क नहीं खेलेंगे बल्कि उनकी जगह जोश हेजलवुड को तवज्जो दी गई है।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से बातचीत करते हुए ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने कहा, 'उसका (हेजलवुड) शानदार रिकॉर्ड रहा है। पिछले कुछ महीनों में उसकी तैयारी अच्छी रही है। हमने उसे विश्व कप के लिए इसलिए नहीं चुना था क्योंकि उसने तब तक ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला था। हमको पता है कि वो एक अद्भुत गेंदबाज है। हमें अंदाजा है कि इंग्लैंड के खिलाफ कैसी रणनीति होनी चाहिए और वो इस रणनीति में फिट बैठता है।'

लैंगर ने आगे कहा, 'पिछले कुछ हफ्तों में उसने अच्छी गेंदबाजी की है और हम उम्मीद करते हैं कि वो इस मैच में भी अच्छी गेंदबाजी करेगा। मुझे गलत मत समझिएगा, हमारे लिए ये फैसला लेना आसान नहीं रहा है (स्टार्क की जगह हेजलवुड)। ये काफी मुश्किल फैसला था।' उधर इंग्लैंड ने भी एक खिलाड़ी को लेकर स्थिति साफ कर दी। उन्होंने जोफ्रा आर्चर को टेस्ट कैप सौंप दी है यानी वो लॉर्ड्स टेस्ट में डेब्यू करने जा रहे हैं, हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि उन्हें किसकी जगह टीम में शामिल किया जा रहा है।

 

अगली खबर
दूसरे एशेज टेस्ट में मिशेल स्टार्क की जगह जोश हेजलवुड को ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह Description: Second Ashes test: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह नहीं मिली है। दूसरे टेस्ट के लिए उनकी जगह जोश हेजलवुड को तवज्जो दी गई है।
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...