श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 हटे मिशेल स्टार्क, वजह है निजी

क्रिकेट
Updated Oct 28, 2019 | 16:39 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

ऑस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच से हट गए हैं।

Mitchell Starc
मिशेल स्टार्क  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच से पहले बड़ा झटका लगा है। टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क निजी कारणों से दूसरे टी20 से बाहर हो गए हैं। उन्होंने भाई की शादी के समारोह में शिरकत करने के कारण मैच से हटने का फैसला किया है। क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने सोमवार को अपनी यह जानकारी दी। स्टार्क की जगह बिली स्टेनलेक या सीन एबोट को टीम में शामिल किया जा सकता है। ऑस्ट्रेलिया ने तीन टी20 मैचों सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है। 

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच दूसरा टी20 बुधवार को खेला जाएगा। मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई उपकप्तान पैट कमिंल ने अपनी गेंदबाजी रणनीती के बारे में बताया। उन्होंने संवाददाताओं से सोमवार को कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम श्रीलंका के खिलाफ शार्ट गेंदों का प्रभावी इस्तेमाल जारी रखेगी। कमिन्स ने कहा, 'इस (शॉर्ट गेंदबाजी करना) बारे में हमने बात की, इसमें कोई संदेह नहीं, विशेषकर गाबा या एडीलेट ओवल में, जहां पिचें काफी तेज और उछाल वाली हैं।'

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया ने पहले टी20 में श्रीलंका को 134 रन से करारी शिकस्त दी। इस मैच में डेविड वॉर्नर का बल्ला जमकर चला। उन्होंने नाबाद 100 रन बना जिसकी मदद से ऑस्ट्रेलिया ने दो विकेट पर 233 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में श्रीलंका की टीम ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का सामना नहीं कर सकी और निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 99 रन ही बना पाई। ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जम्पा ने तीन, कमिंस और स्टार्क ने दो-दो जबकि एश्टन एगर ने एक विकेट हासिल किया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर