बंगाल और असम के क्रिकेट संघों ने कोरोना वायरस से जंग में मदद के हाथ आगे बढ़ाए

क्रिकेट
Updated Mar 27, 2020 | 00:05 IST

Cricket association of Bengal and Assam cricket association ने कोरोना वायरस से जंग में मदद के हाथ आगे बढ़ाए हैं।

CAB Kolkata
CAB Kolkata  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • बंगाल और असम क्रिकेट संघों ने मदद के हाथ आगे बढ़ाए
  • बंगाल क्रिकेट संघ देगी आर्थिक मदद
  • असम क्रिकेट संघ ने स्टेडियम की पेशकश की

कोलकाताः बंगाल क्रिेकेट संघ (कैब) के पदाधिकारियों ने कोरोना वायरस को रोकने में मदद करने के लिये पश्चिम बंगाल आपात राहत कोष के लिये गुरुवार को चार लाख रुपये जुटाये। कैब अध्यक्ष अविषेक डालमिया ने बुधवार को निजी तौर पर पांच लाख रुपये दिये थे जबकि संघ ने 25 लाख रुपये का योगदान दिया था।

कैब के सचिव स्नेहाशीष गांगुली, उपाध्यक्ष नरेश ओझा, संयुक्त सचिव देबब्रत दास और उससे मान्यता प्राप्त दक्षिण उपनगरीय क्लब में से प्रत्येक ने एक एक लाख रुपये का सहयोग दिया है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के भाई और पूर्व क्रिकेटर स्नेहाशीष ने कहा, ‘‘हमें इस महामारी से कंधे से कंधा मिलाकर लड़ना होगा। मैंने अपनी तरफ से एक लाख रुपये का योगदान देने का फैसला किया है।’’ उन्होंने आगे कहा कि साल्ट लेक स्टेडियम स्थित उनकी अकादमी ‘’22 यार्ड्स’ भी 50 हजार रुपये का योगदान देगी।

असम क्रिकेट संघ ने की ये पेशकश

गुवाहाटी: असम क्रिकेट संघ (एसीए) ने कोविड-19 महामारी को देखते हुए गुरुवार को अपने बारासपारा स्टेडियम परिसर को पृथक केंद्र में बदलने की पेशकश की।
असम में अभी कोरोना वायरस से कोई व्यक्ति संक्रमित नहीं पाया गया है लेकिन राज्य सरकार किसी भी तरह की ढिलायी बरतने के पक्ष में नहीं है। उसने लोगों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मंगलवार को घोषित किये गये 21 दिन के ‘लॉकडाउन’ का कड़ाई से पालन करने के लिये कहा है।

एसीए सचिव देवजीत सैकिया ने बयान में कहा, ‘‘कोरोना वायरस के कारण उत्पन्न होने वाली आपात स्थिति को देखते हुए असम क्रिकेट संघ के अध्यक्ष रमन दत्ता और सचिव देवजीत सैकिया ने राज्य संघ की तरफ से अस्थायी अस्पताल और पृथक केंद्र बनाने के लिये असम सरकार को बारसपारा स्टेडियम और उसके परिसर की पेशकश करने का फैसला किया है। ’’ इसमें कहा गया है, ‘‘कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में एसीए राज्य सरकार को हर संभव सहयोग करेगा।’’

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...