विराट कोहली पर भड़के आशीष नेहरा, कहा- जरूरी नहीं था तो खेला ही क्‍यों

Ashish Nehra on Virat Kohli: भारतीय टीम को इस साल की शुरुआत में न्‍यूजीलैंड के हाथों वनडे सीरीज में व्‍हाइटवॉश झेलना पड़ा था। तब कोहली ने कहा था कि इस साल वनडे क्रिकेट पर हमारा ध्‍यान नहीं है।

virat kohli and ashish nehra
विराट कोहली और आशीष नेहरा 

मुख्य बातें

  • विराट कोहली ने न्‍यूजीलैंड दौरे पर कहा था कि इस साल वनडे मैचों पर ध्‍यान नहीं
  • भारतीय टीम को न्‍यूजीलैंड के हाथों वनडे सीरीज में व्‍हाइटवॉश झेलना पड़ा
  • आशीष नेहरा ने विराट कोहली के बयान पर नाखुशी जताई

नई दिल्‍ली: भारतीय टीम का इस साल की शुरुआत में न्‍यूजीलैंड दौरा अच्‍छा नहीं रहा। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में कीवी टीम का व्‍हाइटवॉश किया और इसके बाद वह बेपटरी हो गई। केन विलियमसन के नेतृत्‍व वाली न्‍यूजीलैंड ने फिर तीन मैचों की वनडे सीरीज और दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज में भारतीय टीम का क्‍लीन स्‍वीप किया। बहरहाल, वनडे सीरीज गंवाने के बाद भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने दावा किया था कि इस साल टी20 विश्‍व कप खेला जाना है, तो ऐसे में वनडे क्रिकेट महत्‍वपूर्ण नहीं है। टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को यह बात बिलकुल अच्‍छी नहीं लगी।

कीवी टीम के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम कभी सहज नजर नहीं आई। पहले मैच में वह 346 रन के विशाल स्‍कोर की रक्षा नहीं कर सकी। फिर करो या मरो वाले दूसरे मैच में भारतीय टीम 273 रन का पीछा नहीं कर सकी और आखिरी व निर्णायक मुकाबले में भी मेजबान टीम ने एकतरफा जीत दर्ज की। 

कोहली ने सीरीज के दौरान कहा था कि इस साल वनडे का टी20 और टेस्‍ट की तुलना में महत्‍व नहीं है। उनके मुताबिक टी20 विश्‍व कप और विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप उनकी टीम का प्रमुख लक्ष्‍य है। कोहली ने दूसरे वनडे के बाद कहा था, 'मेरे ख्‍याल से सैनी और जडेजा ने काफी दम दिखाया, लेकिन मैं कह चुका हूं कि इस साल टी20 इंटरनेशनल और टेस्‍ट की तुलना में वनडे क्रिकेट संबंधित नहीं है।'

कोहली के बयान से राजी नहीं: नेहरा

आकाश चोपड़ा के साथ इंस्‍टाग्राम लाइव पर आशीष नेहरा ने भारतीय कप्‍तान के बयान पर सवाल किया। उन्‍होंने कहा कि अगर भारतीय टीम वनडे सीरीज जीत जाती, तो क्‍या कप्‍तान इसी तरह का बयान तब देते। नेहरा के मुताबिक अगर ऐसा मामला था तो भारतीय टीम ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ 50 ओवर का मैच खेला ही क्‍यों। 41 साल के नेहरा ने जानना चाहा कि क्‍या कोहली कहना चाहते थे कि उनकी टीम वनडे सीरीज जीतने के लिए अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन नहीं करेगी।

नेहरा ने कहा, 'अगर आप जीतते और यह बात बोलते तो बात अलग होती। यह कहना गलत है कि टी20 का साल है तो हमें 50 ओवर मुकाबलों की चिंता नहीं है। क्‍या आप ये कहने की कोशिश कर रहे हैं कि टीम इंडिया ने वो वनडे जीतने की कोशिश नहीं की। मैं विराट कोहली के बयान से सहमत नहीं हूं।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर