Ashes 2021: पहले दो टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, पहले टेस्ट में डेब्यू करेगा 30 वर्षीय खिलाड़ी

Australia Squad for first two Ashes Test 2021: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ 8 दिसंबर से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। 

Alex-Carey-Australia
एलेक्स कैरी 
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज के पहले दो टेस्ट के लिए किया टीम का ऐलान
  • 8 दिसंबर को ब्रिसबेने के गाबा मैदान पर खेला जाएगा पहला औरएडिलेड में 16 दिसंबर से होगा दूसरा टेस्ट
  • एलेक्स कैरी को मिला है टेस्ट टीम में टिम पेन की जगह मौका

सिडनी: इंग्लैंड के खिलाफ 8 दिसंबर से शुरू होने जा रही एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को पैट कमिंस की कप्तानी वाली 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया। टीम में पूर्व कप्तान टिम पेन की जगह अनुभवी विकेटकीपर एलेक्स कैरी को शामिल किया गया है। इसके साथ ही 30 वर्षीय कैरी का टेस्ट डेब्यू तय हो गया है। कैरी को टीम में जोश इंग्लिस पर तरजीह दी गई है। 

ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम की कप्तानी कर चुके हैं कैरी
30 वर्षीय कैरी के पास ऑस्ट्रेलिया के लिए सीमित ओवरों की क्रिकेट खेलने के अलावा घरेलू प्रथम श्रेणी सर्किट में खेलने का लंबा अनुभव है। उन्होंने आस्ट्रेलिया के लिये वनडे और टी20 प्रारूप में कुल 83 मैच खेले हैं। उन्होंने अबतक कुल 45 प्रथम श्रेणी मैच भी खेले हैं। जिसमें उन्होंने 5 शतक और 13 अर्धशतक जड़े हैं। वह वेस्टइंडीज के खिलाफ इस साल श्रृंखला के दौरान वनडे कप्तान भी रहे। साल 2019 में इंग्लैंड में आयोजित वनडे विश्व कप में वो टीम के उपकप्तान रहे थे। 

अश्लील मैसेज प्रकरण की वजह से टिम पेन ने दिया इस्तीफा
एक महिला सहकर्मी को चार साल पहले अश्लील मैसेज भेजने का मामला हाल ही में प्रकाश में आने के बाद पेन ने टेस्ट कप्तानी छोड़ दी थी और अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक का ऐलान किया था। ऐसे में उनकी जगह पैट कमिंस को टीम का नया कप्तान और स्टीव स्मिथ को उपकप्तान बनाया गया।

पहले दो एशेज टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम:
पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ(उप-कप्तान), एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लॉयन, माइकल नासिर, झाय रिचर्डसन, मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वीपसन, डेविड वॉर्नर।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर