Women's T20I: नेपाल की इस महिला क्रिकेटर ने रचा नया इतिहास, बिना रन दिए चटकाए 6 विकेट

क्रिकेट
Updated Dec 02, 2019 | 19:44 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

नेपाल की गेंदबाज अंजलि चंद ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नया इतिहास रच दिया है। उन्होंने मालदीव के खिलाफ एक नया विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Anjali Chand
अंजलि चंद  |  तस्वीर साभार: Twitter

पोखरा: नेपाल की महिला क्रिकेटर अंजलि चंद ने सोमवार को एक नया इतिहास रच दिया। उन्होंने 13वें दक्षिण एशियाई खेलों में मालदीव के खिलाफ टी20 मैच में बिना कोई रन दिए 6 विकेट चटकाए। यह पहली मर्तबा है जब किसी महिला गेंदबाज ने अंतरराष्ट्रीय मैच में बिना कोई रन दिए छह विकेट अपने नाम किए हैं। अंजलि ने 2.1 ओवर में यह ऐतिहासिक कारनामा अंजाम दिया। चार टीमों के इस टूर्नामेंट में नेपाल मालदीव, बांग्लादेश और श्रीलंका खेल रहे हैं। रोबिन स्टेज के आखिर तक पहुंचने वाली दो बेस्ट टीमें गोल्ड मेडल मैच के लिए खेलेंगी।

अंजलि से पहले यह रिकॉर्ड मलेशिया की मास एलिसा के नाम दर्ज था। एलिसा ने चीन के खिलाफ जनवरी में चार ओवर में तीन रन देकर 6 विकेट झटके थे। अंजलि ने सातवें ओवर में तीन, नौंवे ओवर में दो और ग्यारहवें ओवर में एक विकेट हासिल कर मालदीव के बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस कर दिया। उन्होंने पूरे मैच में महज 13 गेंदें ही डालीं और यह वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला।  

नेपाल ने महिला टी20 मैच में मालदीव को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी। मालदीव की टीम ने जीत के लिए 17 रन का लक्ष्य दिया था जिसे नेपाल ने महज पांच गेंदों में ही हासिल कर लिया। मालदीव की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 10.1 ओवर में 16 रन पर ढेर हो गई थी। 

इस रोमांचक मुकाबले में मालदीव की हमजा नियाज ने 9 रन और हफसा अब्दुल्ला ने 4 रन बनाए। बाकी सभी बल्लेबाज बिना खाता खोले पवेलियन लौट गईं। अंजलि के अलावा करुणा भंडारी ने दो विकेट लिए जबकि दो बल्लेबाज रन आउट हुए। गौरतलब है कि पुरुष टी20 अंतरराष्ट्रीय में बेस्ट गेंदबाजी का रिकॉर्ड भारत के दीपक चाहर के नाम दर्ज है। दीपक ने बांग्लादेश के खिलाफ पिछले महीने 7 रन देकर 6 विकेट हासिल कर यह रिकॉर्ड बनाया था। 

अगली खबर
Women's T20I: नेपाल की इस महिला क्रिकेटर ने रचा नया इतिहास, बिना रन दिए चटकाए 6 विकेट Description: नेपाल की गेंदबाज अंजलि चंद ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नया इतिहास रच दिया है। उन्होंने मालदीव के खिलाफ एक नया विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...