विलियम पोर्टरफील्ड से छिनी आयरलैंड की कप्तानी, इस खिलाड़ी को मिली कमान  

Andrew Balbirnie new Test and ODI captain of Ireland: आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को बड़ा निर्णय लेते हुए एक दशक से टीम की कमान संभाल रहे विलियम पोर्टरफील्ड को कप्तानी से हटाने का फैसला किया।

Andrew Balbirnie New Captain
Andrew Balbirnie New Captain  |  तस्वीर साभार: Twitter

डुब्लिन: आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को बड़ा फैसला करते हुए टेस्ट और वनडे टीम की कमान एंड्रर्यू बलबिरनी के हाथों में सौंप दी। टेस्ट दर्जा हासिल करने के बाद आयरलैंड की टीम का कार्यक्रम धीरे-धीरे व्यस्त होने लगा है। ऐसे में आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने दूरगामी फैसला लेते हुए टीम की कमान बलबिरनी के हाथों में सौंप दी है। वो वर्तमान में टीम के प्रमुख बल्लेबाजों में से एक हैं। पोर्टरफील्ड तकरीबन एक दशक से टीम की कप्तानी संभाल रहे थे। 

28 वर्षीय बलबिरनी हाल ही में आयोजित टी-20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर टूर्नामेंट में आयरिश टीम का हिस्सा रहे थे। इस दौरान वो केवल एक अर्धशतक जड़ सके। बलबिरनी के लिए यह कप्तानी का पहला अनुभव नहीं होगा। वो साल 2010 में अंडर 19 वर्ल्ड कप में भी टीम की कमान संभाल चुके हैं। इसके बाद इसी साल उन्होंने राष्ट्रीय टीम के लिए स्कॉर्टलैंड के खिलाफ डेब्यू भी किया था। 

बल्लेबाजी के अलावा बलबिरनी एक अच्छे ऑफ स्पिनर भी हैं और वो टीम के लिए वैकल्पिक विकेटकीपर की भूमिका भी निभा सकते हैं। वो अब तक खेले 3 टेस्ट में 24 की औसत से 146, 64 वनडे में 32 की औसत से 1813 और 37 टी-20 में 25 की औसत से 790 रन बना चुके हैं। इसके अलावा वो वनडे में 2 विकेट भी हासिल कर चुके हैं। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर