WI vs AUS: छक्कों की बारिश, ताबड़तोड़ पचासा, पहली बार अंतरराष्ट्रीय टी20 में गरजा आंद्रे रसेल का बल्ला

Andre Russell T20I Career First Fifty: आंद्रे रसेल का बल्ला ऑस्टेलिया के खिलाफ जमकर चला। उन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय में पहली बार अर्धशतक जमाया।

Andre Russell
आंंद्रे रसेल   |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • वेस्टइंडीज बनाम ऑस्ट्रेलिया पहला टी20
  • ऑलराउंडर आंद्रे रसेल का बल्ला गरजा
  • रसेल ने करियर का पहला पचासा जड़ा

ग्रोस आइलेट: वेस्टइंडीज के धाकड़ ऑलराउंडर आंद्रे रसेल का शुमार उन खिलाड़ियों में होता है, जो संकट की घड़ी में आतिशी पारी खेलने का माद्दा रखते हैं। रसेल ने अपनी इस काबिलियत को एक बार फिर दिखाया है। उन्होंने ग्रोस आइलेट के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में ताबड़तोड़ अर्धशतक जड़ डाला। उन्होंने इस दौरान छक्कों की बारिश की। रसेल अगर तूफानी बल्लेबाजी ना करते तो टीम शायद सम्मानजनक स्कोर भी खड़ा नहीं कर पाती। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था।

रसेल के करियर के पहली फिफ्टी

आंद्रे रसेल ने पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी की और उनका बल्ला खूब गरजा। उन्होंने 28 गेंदों में 3 चौकों और 5 दमदार छक्कों की बदौलत 51 रन बनाए। यह उनके टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर की पहली फिफ्टी है। रसेल ने 55वें मैच में जाकर पहला पचासा जमाने का कारनामा अंजाम दिया। इससे पहले उनका टी20 अंतरराष्ट्रीय में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर 47 रन था, जो उन्होंने अगस्त, 2018 में बांग्लादेश खिलाफ बनाया था। उन्होंने साल 2011 में पाकिस्तान के विरुद्ध टी20 डेब्यू किया था। बता दें कि रसेल कई महीने से वेस्टइंडीज टी20 टीम से बाहर थे। उनकी हाल मे दक्षिण अफ्रीके के खिलाफ टी20 सीरीज में वापसी हुई थी।

आंद्रे रसेल दो अहम साझेदारियां की

पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज टीम का आगाज खराब रहा। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिचेल मार्श और जो हेजलवुड ने वेस्टइंडीज के शुरुआती चार विकेट 65 के कुल स्कोर पर ही गिरा दिए। ऐसे में रसेल ने मोर्चा संभाला। उन्होंने शिमरोन हेटमायर (20) के साथ पांचवें विकेट के लिए 36 और फेबियन एलन के संग छठे विकेट के लिए 36 रन की अहम साझेदारी की। रसेल छठे बल्लेबाजी के तौर पर पवेलियन लौटे। उन्हें 20वें ओवर में हेडलवुड ने बोल्ड कर अपना शिकार बनाया। वेस्टइंडीज ने उनकी पारी की बदौलत 146/6 का स्कोर बनाया और फिर 16 ओवर में ऑस्ट्रेलिया को 127 पर ढेर कर 18 रन से जीत हासिल कर ली।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर