संभल जाओ रिषभ पंतः टीम में दोबारा चुने जाने के बाद पहली बार बोले संजू सैमसन, पढ़िए उनका बयान

क्रिकेट
Updated Nov 27, 2019 | 21:13 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Sanju Samson on re-selection in T20 team: भारतीय टी20 टीम में एक बार फिर जगह पाने वाले युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है।

Sanju Samson and Rishabh Pant
Sanju Samson and Rishabh Pant  |  तस्वीर साभार: IANS

मुख्य बातें

  • संजू सैमसन ने टीम इंडिया में दोबारा शामिल होने के बाद दी पहली प्रतिक्रिया
  • चोटिल शिखर धवन की जगह टी20 टीम में मिली है जगह
  • पहले बयान में दिख रही रिषभ पंत के लिए चुनौती

भारतीय क्रिकेट में सब कुछ मुमकिन है। कुछ ही समय पहले की बात है जब 2015 में एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले संजू सैमसन को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए फिर से भारतीय टीम में जगह मिली। उनके फैंस संजू को खेलते देखना चाह रहे थे लेकिन उस पूरी सीरीज में संजू सैमसन को मौका ही नहीं दिया गया। सबको लगा कि आगे वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका मिल जाएगा लेकिन चयनकर्ताओं ने उन्हें बिना खिलाए ही बाहर कर दिया। काफी आलोचनाएं हुईं कि खराब फॉर्म से जूझ रहे रिषभ पंत को बरकरार रखा, लेकिन सैमसन को बाहर कर दिया। अब एक बार फिर सैमसन की एंट्री हो गई है।

मंगलवार रात खबर आई कि संजू सैमसन को एक बार फिर भारतीय टी20 टीम में जगह दे दी गई है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए वो टीम का हिस्सा होंगे, उन्हें चोटिल शिखर धवन की जगह शामिल किया जाएगा। लेकिन अब सवाल ये है कि क्या एक बार फिर वो बाहर बैठे रहेंगे? क्योंकि रिषभ पंत भी इस टीम का हिस्सा हैं। आखिर किसे मौका मिलेगा? इसी बीच सैमसन ने अपनी पहली प्रतिक्रिया दे दी है जो किसी चुनौती जैसी ही लग रही है।

टीम में दोबारा जगह मिलने के बाद संजू सैमसन ने अपने पहले बयान में कहा है कि अगर टीम मैनेजमेंट चाहेगा तो वो विकेटकीपिंग के लिए तैयार हैं। वो कहते हैं कि, 'मैं पिछले पांच-छह सालों से वाइट बॉल क्रिकेट में केरल के लिए विकेटकीपिंग कर हूं और रणजी ट्रॉफी में भी ये जिम्मेदारी निभा चुका हूं। मैं इस विकल्प को हमेशा खुला रखता हूं। जो भी टीम चाहती है, मैं उसी हिसाब से खुद को ढाल लेता हूं। आईपीएल में भी जब मेरी टीम ने मुझसे कीपिंग करने को कहा तो मैंने की। जब उन्हें लगा कि मुझे फील्डिंग में योगदान देना चाहिए, तो वो भी मैंने किया। मैं खुद को कीपर और फील्डर, दोनों ही मौकों के लिए खुद को तैयार रखता हूं।'

सैमसन ने इस बात को खारिज कर दिया कि उन्हें कीपिंग करना पसंद नहीं। उन्होंने आगे कहा, 'मैं हर समय सबको नहीं बता सकता कि टीम मैनेजमेंट में क्या चल रहा है। मैं एक विकेटकीपर हूं और जब मेरी टीम चाहेगी तो मैं वो करूंगा, मैं टीम को नहीं बता सकता कि क्या करना है। टीम मेरी पहली प्राथमिकता है।'

अगली खबर
संभल जाओ रिषभ पंतः टीम में दोबारा चुने जाने के बाद पहली बार बोले संजू सैमसन, पढ़िए उनका बयान Description: Sanju Samson on re-selection in T20 team: भारतीय टी20 टीम में एक बार फिर जगह पाने वाले युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है।
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...