नवदीप सैनी के पिता ने गौतम गंभीर को दिया बेटे की सफलता का श्रेय, कहा-गर्व से सीना हुआ चौड़ा

क्रिकेट
Updated Aug 04, 2019 | 19:01 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

नवदीप सैनी के पिता और परिवार बेटे के शानदार प्रदर्शन से बेहद खुश है। पिता अमरजीत ने गौतम गंभीर को दिया बेटे की सफलता का श्रेय। जानिए नवदीप के पिता ने क्या कहा?

Amarjeet Saini
नवदीप सैनी के पिता अमरजीत सैनी   |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • हरियाणा के करनाल के रहने वाले हैं नवदीप सैनी
  • करियर के पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में बने मैन ऑफ द मैच
  • हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दी बधाई

करनाल: युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने शनिवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ फ्लोरिडा में खेले गए टी-20 में धमाकेदार अंदाज में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया। तीन मैच की सीरीज के पहले मैच में कप्तान विराट कोहली ने सैनी को डेब्यू का मौका दिया। दिल्ली के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले इस 26 वर्षीय गेंदबाज ने कप्तान को निराश नहीं किया। चार ओवर के अपने स्पेल में उन्होंने 17 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। अंतरराष्ट्रीय करियर के पहले ही ओवर में लगातार दो गेंद पर दो विकेट लेकर सैनी ने धमाका कर दिया। उन्होंने निकोलस पूरन, शेमरॉन हेटमायर और कीरॉन पोलार्ड जैसे खिलाड़ियों के विकेट झटककर कैरेबियाई टीम को 20 ओवर में 9 विकेट पर महज 95 रन के स्कोर पर रोकने में अहम भूमिका अदा की। इस मैच को भारतीय टीम ने 16 गेंद और चार विकेट रहते अपने नाम कर लिया। डेब्यू मैच में किए अच्छे प्रदर्शन के लिए सैनी को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। 

सैनी के इस प्रदर्शन को देखकर उनका परिवार बेहद खुश है। हरियाणा के करनाल से ताल्लुक रखने वाले नवदीप के पिता अमरजीत सैनी का सीना बेटे के टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन के बाद गर्व से चौड़ा हो गया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 मैच में बेटे के शानदार प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया देते हुए नवदीप के पिता ने कहा, मेरा बेटा भविष्य में और कड़ी मेहनत करके बहुत आगे जाएगा। मुझे विश्वास है कि वो आगे भी ऐसा शानदार प्रदर्शन करेगा। गेंदबाजी की शुरुआत में ही उसकी गेंद पर छक्का लगा लेकिन इसके बाद वापसी करते हुए नवदीप ने लगातार दो विकेट झटक लिए।' सैनी ने पारी के आखिरी ओवर में भी शानदार गेंदबाजी की और अंतिम 6 गेंद में बगैर कोई रन दिए एक विकेट भी हासिल कर लिया। इसी वजह से वेस्टइंडीज की टीम 100 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाई।

सैनी के पिता ने पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को उनके बेटे की प्रतिभा पहचानने के लिए धन्यवाद दिया। नवदीप सैनी को घरेलू क्रिकेट में डेब्यू कराने में गौतम गंभीर का अहम योगदान रहा है। उन्होंने कहा, वो नवदीप के ऊपर विश्वास जताने के लिए गौतम गंभीर को धन्यवाद देना चाहता हूं।'

पांचवीं क्लास में सीखना शुरू किया था क्रिकेट का ककहरा

नवदीप सैनी का मां गुरमीत कौर ने बताया कि बेटे को पहली बार भारतीय टीम के लिए खेलता देखने के लिए पूरा  परिवार मैच से पहले इकट्ठा हो गया था। उन्होंने बताया, जब नवदीप पांचवीं कक्षा में तब उसने क्रिकेट खेलना शुरू किया। इसके बाद हमें मालूम चला कि उसकी रुचि खेल में है। उसके अंदर क्रिकेट खेलने की जिद थी। मैच शुरू होने से पहले सारा परिवार टीवी के सामने बैठ गया। हम पूरे मैच में टीवी के सामने बैठे रहे, मैच की वजह से हमने खाना भी नहीं बनाया। मैं भगवान को धन्यवाद देना चाहती हूं। मुझे आशा थी कि मेरा बेटा अच्छा प्रदर्शन करेगा।'

नवदीप ने हमें गौरान्वित किया

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी करियर के पहले अंतरराष्ट्रीय टी-20 में  शानदार प्रदर्शन के बाद नवदीप सैनी को बधाई दी है। उन्होंने कहा, मैं नवदीप को करियर के पहले टी-20 में शनदार प्रदर्शन के लिए बधाई देना चाहता हूं। उन्होंने हमें गौरान्वित किया है। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर