दक्षिण अफ्रीका को उसी के घर में रौंदा, अब इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने दुनिया को ऐसे दी चुनौती

Ben Stokes on England cricket team: इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्हीं के घर में मिली जीत के बाद इंग्लिश टीम की तारीफ करते हुए दुनिया की सभी टीमों को चुनौती दे डाली है।

Ben Stokes against South Africa
Ben Stokes against South Africa  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को उसी के घर में रौंदा
  • सीरीज में बेमिसाल जीत के बाद इंग्लैंड के हौसले बुलंद
  • टीम के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने बड़ा बयान देकर हुंकार भरी, दी चुनौती

नई दिल्ली: पिछले साल पहली बार वनडे विश्व कप जीतने वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम के हौसले बुलंद हैं। पिछले कुछ साल उनके लिए बेमिसाल रहे हैं। फिर चाहे वो कोई भी प्रारूप हो। इसी हफ्ते दक्षिण अफ्रीका को टी-20 सीरीज में उसके घर में ही 3-0 से मात देना भी इसका एक नमूना था। इस जीत व टीम को इस स्तर तक लाने में में कई खिलाड़ियों का बड़ा योगदान रहा है और इस फेहरिस्त में सबसे ऊपर ऑलराउंडर बेन स्टोक्स का नाम आता है, जिन्होंने अपनी टीम को लेकर फिर हुंकार भरी है। उन्होंने एक तरह से दुनिया की सभी टीमों को चुनौती देते हुए कहा है कि इंग्लैंड की ये टीम किसी भी टीम को हरा सकती है।

बेन स्टोक्स ने कहा है कि इंग्लैंड की मौजूदा टीम अपनी पूरी ताकत के साथ खेले तो विश्व की किसी भी टीम को हरा सकती है। स्टोक्स ने कहा, "हम जब एक साथ कुछ मैच खेलते हैं तो यह सोचना डरवाना सा है कि यह टीम कहां तक जा सकती है।" हाल ही में खेली गई टी-20 सीरीज एक उदाहरण है, जहां इंग्लैंड की फुल स्ट्रेंग्थ टीम खेली, क्योंकि इस समय किसी तरह की फ्रेंचाइजी लीग में उसके खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं। न ही टीम इस समय किसी तरह की चोटों से परेशान है।

हमने हमेशा खुद पर ध्यान दिया है

इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को पहले मैच में पांच विकेट, दूसरे मैच में चार विकेट और तीसरे मैच में नौ विकेट से मात दी थी। स्टोक्स ने कहा, "एक टीम के तौर पर हम अपनी टीम की काबिलियत को लेकर काफी आत्मविश्वासी हैं। हमने जो हमेशा किया है वो है अपने आप पर ध्यान देना। हम दूसरी टीमों की तरफ देखते हैं- उनकी मजबूती, कमजोरियों पर- लेकिन हम जो बहुत अच्छे से करते हैं वो है अपने आप पर ध्यान देना।"

हम किसी को भी हरा सकते हैं

स्टोक्स ने कहा, "हम जानते हैं कि अगर हम अपना सर्वश्रेष्ठ खेल खेलेंगे तो हम किसी भी टीम को हरा सकते हैं, यह कहना कोई घमंड करने वाली बात नहीं है। हम इसी स्थिति में हैं। हम जानते हैं कि यह टीम कितनी मजबूत है। इस टीम का हिस्सा होना शानदार है।" इंग्लैंड को अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है, जिसकी शुरुआत शुक्रवार से हो रही है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर