रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी को टीम से बाहर बैठे देखना दुखदः रहाणे

क्रिकेट
Updated Sep 26, 2019 | 22:56 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी रोहित शर्मा टेस्ट टीम से बाहर बैठे थे और ये उन्हीं के एक अन्य साथी खिलाड़ी व टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे को सही नहीं लग रही है।

Rohit Sharma and Ajinkya Rahane
Rohit Sharma and Ajinkya Rahane  |  तस्वीर साभार: PTI

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे ने रोहित शर्मा के पक्ष में आवाज उठाई है। गौरतलब है कि रोहित शर्मा को हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे पर दोबारा भारतीय टेस्ट टीम में शामिल तो किया गया था लेकिन उन्हें शीर्ष एकादश में खेलने का मौका नहीं दिया गया। सुनील गावस्कर से लेकर कई दिग्गजों ने कप्तान विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट के इस फैसले की आलोचना की थी कि आखिर इतने बड़े खिलाड़ी को अगर मैदान पर उतारना ही नहीं था तो उनको टीम में क्यों शामिल किया गया? अब टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने भी इस मामले में अपनी बात रखी है।

रोहित शर्मा को वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट सीरीज में मौका नहीं दिया गया लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जल्द शुरू होने वाली घरेलू टेस्ट सीरीज में उनको ओपनिंग बल्लेबाज के रूप में उतारने की तैयारी है। ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत करते हुए अजिंक्य रहाणे ने कहा, 'मुझे अभी पता नहीं कि रोहित ही पारी की शुरुआत करेंगे या नहीं। अगर वो करेंगे तो मैं उसके लिए बहुत खुश हूं।'

रहाणे ने आगे कहा, 'वेस्टइंडीज में भी रोहित जैसे खिलाड़ी को बाहर बैठे देखना बहुत मुश्किल था। वो बहुत मेहनत करता है और वो लंबे समय से टेस्ट टीम के साथ जुड़ा हुआ है। इसलिए अगर अब उसको मौका मिलता है तो मुझे बहुत खुशी होगी और मुझे पूरा भरोसा है कि वो अच्छा प्रदर्शन करेगा।'

इससे पहले मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने साफ कर दिया था कि रोहित शर्मा को आगामी सीरीज में ओपनिंग का मौका दिया जाएगा, क्योंकि ओपनर लोकेश राहुल को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। रोहित शर्मा ने अब तक 27 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 39.62 के औसत से 1585 रन दर्ज हैं। हाल ही में सीमित ओवर क्रिकेट में रोहित का फॉर्म शानदार रहा है, खासतौर पर विश्व कप 2019 में जहां उन्होंने रिकॉर्ड पांच शतक जड़कर कमाल किया था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर