SA vs ENG: दक्षिण अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, कलाई के बाद अब इस खिलाड़ी की उंगली में हुआ फ्रेक्चर

क्रिकेट
Updated Dec 28, 2019 | 17:36 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

South Africa vs England first Test: दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज एडेन मार्कराम इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

Aiden Markram
एडिन मार्कराम  |  तस्वीर साभार: AP

सेंचुरियन: दक्षिण अफ्रीकी टीम को इंग्लैंड के खिलाफ के सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क स्टेडियम खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में बड़ा झटका लगा है। सलामी बल्लेबाज एडिन मार्कराम चोटिल होने के कारण चार मैचों की मौजूदा टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को उनकी बाएं हाथ की उंगली में फ्रेक्चर हो गया। उनकी सर्जरी होगी जिसके बाद वो एक महीने से ज्यादा वक्त मैदान पर वापसी नहीं कर सकेंगे। मार्कराम पहली पारी में 20 जबकि दूसरी पारी में महज 2 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने एक बयान में कहा कि यह चोट उन्हें पहले मैच के दूसरे दिन लगी, जिसे ठीक होने के लिए सर्जरी की जरूरत होगी। इसी कारण वह छह सप्ताह तक खेल से दूर रहेंगे। सीएसए के चीफ मेडिकल ऑफिसर शुएब मांजरा ने कहा, 'एडिन को बाएं हाथ की अनामिका उंगली में चोट लगी जिससे उनकी फ्रेक्चर हो गई।' उन्होंने कहा, 'हाथ की चोट के कई विशेषज्ञों से बात करने के बाद हम इस फैसले पर पहुंचे हैं कि सबसे अच्छा तरीका सर्जरी है। इसका मतलब है कि वह बाकी की टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाएंगे।'

मार्कराम अक्टूबर के बाद पहली बार टेस्ट मैच खेल रहे थे। उन्होंने भारत दौरे पर रांची में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान निराशा में अपना हाथ किसी ठोस चीज पर मार दिया। जिससे उनकी कलाई में फ्रेक्चर हो गया था। दक्षिण अफ्रीका ने इस सीरीज के के लिए 17 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है जिसमें विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाज पीटर मलान को टीम मे शामिल किया गया है।

गौरतलब है कि वर्नोन फिलैंडर की अगुवाई में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों ने इंग्लैंड के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया। पहली पारी में अफ्रीकी टीम के 284 रनों के जवाब में इंग्लैंड की टीम महज 181 रनों पर ढेर हो गई। इंग्लैंड का स्कोर एक समय तीन विकेट पर 142 रन था लेकिन उसने अपने आखिरी सात विकेट 39 रन के अंदर गंवाए और उसकी पूरी टीम सस्ते में सिमट गई। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर