पाकिस्तानी क्रिकेटर अहमद शहजाद ने की बॉल टेंपरिंग, PCB ने दी ये सजा

क्रिकेट
Updated Nov 02, 2019 | 12:42 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

पाकिस्तान के बल्लेबाज अहमद शहजाद को बॉल टेंपरिंग करने का दोषी पाया गया है। उनके खिलाफ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कार्रवाई करते हुए जुर्माना लगाया है।

Ahmed Shehzad
अहमद शहजाद (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: AP

नई दिल्ली: पाकिस्तान के बल्लेबाज अहमद शहजाद एक बार फिर मुश्किलों में घिर गए हैं। शहजाद को घरेलू क्रिकेट के एक मैच में बॉल टेंपरिंग (गेंद से छेड़छाड़) करने का दोषी पाया गया है। उन्हें बॉल टेंपरिंग करने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सजा दी है। उनपर कार्रवाई करते हुए मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना लगाने का फैसला किया गया है। 

बॉल टेंपरिंग की घटना 50 ओवर के फॉर्मेट में खेले जाने वाले घरेलू टूर्नामेंट कायदे आजम ट्रॉफी में सेंट्रल पंजाब और सिंध के बीच मैच के दौरान सामने आई। शहजाद सेंट्रल पंजाब टीम के कप्तान हैं। सिंध की टीम जब पहली पारी में बल्लेबाजी कर रही थी उस वक्त शहजाद मिडऑन पर फील्डिंग कर रहे थे। उन्होंने 17वें ओवर में बॉल टेंपरिंग की लेकिन वह अपनी इस हरकत को छिपाने में कामयाब नहीं हो सके। 

मैदान पर अंपायर की नजर में शहजाद की यह हरकत आ गई। इसके बाद अंपायर ने गेंद को देखा। अंपायर ने पाया गेंद की शेप बिगाड़ने का प्रयास किया गया है। अंपायर के ऐतराज जताने के बाद मैच रेफरी नदीम अरशद ने शहजाद को बातचीत के लिए बुलाया और उनसे कई सवाल पूछे। सिंध के बल्लेबाजों ने भी शहजाद की इस हरकत पर ऐतराज जताया। शहजाद ने इस मामले में कोई संतुष्ट करने वाला जवाब नहीं था जिसके बाद पीसीबी ने उनपर कार्रवाई की।

गौरतलब है कि पीसीबी ने शहजाद के खिलाफ पिछले साल अनुशासनहीनता के एक मामले में कार्रवाई की थी। उन्होंने पिछले साल पीसीबी की एंटी डोपिंग कमेटी ने नियमों के उल्लंघन का दोषी पाया था। शहजाद का डोपिंग टेस्ट पॉजिटिव पाया गया था जिसके बाद उनपर चार महीने का बैन लगाया गया था। शहजाद लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे थे। हाल ही में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में शामिल किया गया था। हालांकि, शहजाद को ऑस्ट्रेलिया से होने वाली टी20 और टेस्ट टीम में जगह नहीं मिल पाई। 
 

 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर