टी20 विश्व कप से पहले कामरान ने पाकिस्तान को दिखाया आईना, बोले- बाबर को टीम की ताकत का तब पता चलेगा जब भारत...

Kamran Akmal on Pakistan cricket team: कामरान अकमल ने टी20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान के लिए बड़ी बात कही है। बता दें कि आगामी विश्व कप भारत में खेला जाना है।

Kamran Akmal Babar Azam
कामरान अकमल और बाबर आजम 

पिछले कुछ समय से पाकिस्तान क्रिकेट टीम बाबर आजम के नेतृत्व में अच्छा  प्रदर्शन कर रही है। 26 वर्षीय बाबर भी फॉर्म में हैं। लेकिन टी20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने टीम को लेकर बड़ी बात कही है। उन्होंने पाकिस्तान को आईना दिखते हुए कहा कि टीम उतनी मजबूत नहीं है, जितनी होनी चाहिए। अकमल का कहना है कि कप्तान बाबर को पाकिस्तान टीम की ताकत का तब पता जब भारत समेत बड़ी टीमों से टक्कर होगी। 

'पाकिस्तान की ताकत अंदाजा तब होगा...'

क्रिकेट पाकिस्तान की मुताबिक, कामरन अकमल ने कहा कि सौभाग्य से पाकिस्तान ने पिछले सात या आठ महीनों में जिन टीमों के खिलाफ मैच खेले हैं, उनमें शीर्ष खिलाड़ियों की कमी थी। लेकिन मुझे यकीन है कि कोच, चयनकर्ता और कप्तान बाबर जानते हैं कि उनकी टीम कहां खड़ी है। उन्हें टीम की ताकत का सही अंदाजा तब होगा जब उसकी भिड़ंत भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया से होगी। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि वे यह स्वीकार करना चाहते हैं, मगर जैसे-जैसे चीजें आगे बढ़ेंगी तो बात साफ हो जाएगी।

'सिलेक्शन पॉलिसी में बदलाव हो बदलाव'

हालांकि, अकमल का मानना है कि बाबर के पाकिस्तान की अगुवाई करने के बाद से टीम ने सराहनीय सुधार किया है। लेकिन अकमल का कहना है कि बाबर को अपनी सिलेक्शन पॉलिसी में थोड़ा बदलाव लाने की जरूरत है और उन्हें इंजमाम उल हक और यूनुस खान जैसे पाकिस्तान के दिग्गज कप्तानों से सीखना चाहिए। कामरान ने कहा कि दोनों पूर्व कप्तान खिलाड़ियों के चयन में हमेशा घरेलू अनुभव को महत्व देते थे।

अकमल ने कहा, 'बाबर आजम एक कप्तान के रूप में समय बीतने के साथ सुधार कर रहे हैं। हालांकि, उन्हें अपनी चयन नीति में सुधार लाने की आवश्यकता है। इनजी [इंजमामुल हक] और यूनुस [खान] भाई इस मामले में बहुत सख्त थे। उन्होंने शॉर्ट-कट सिलेक्शन की बजाए घरेलू अनुभव को महत्व दिया। बाबर को यह समझने की जरूरत है कि इससे भविष्य में टीम का प्रदर्शन प्रभावित होगा।'

'गेंदबाजी विभाग में परिपक्वता की जरूरत'

39 वर्षीय विकेटकीपर ने आगे कहा कि पाकिस्तान के गेंदबाजी विभाग में परिपक्वता की जरूरत है। उन्होंने कहा, 'इंग्लैंड के दौरे के बाद स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज को टीम में शामिल किया जाना चाहिए। आमिर में अभी चार से पांच साल का क्रिकेट बाकी है जबकि रियाज दो या तीन साल और खेल सकते हैं। अनुभव बहुत महत्वपूर्ण है। पाकिस्तान को भारत में सपाट पिचों को ध्यान में रखते हुए परिपक्व गेंदबाजों की जरूरत है।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर