विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद, अब मशरफे मुर्तजा की निगाहें अगले संस्करण पर

क्रिकेट
Updated Jul 20, 2019 | 09:32 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

हाल ही में संपन्न हुए ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद, बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा का ध्यान अब खेल के अगले संस्करण पर है।

Mashrafe Mortaza
मशरफे मुर्तजा  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • बांग्लादेश की टीम विश्व कप सेमीफाइनल में पहुंचने से चूक गई थी
  • बांग्लादेश की कप्तानी मशरफे मुर्तजा कर रहे हैं
  • मुर्तजा का ध्यान अब अगले विश्व कप पर है

नई दिल्ली : हाल ही में संपन्न हुए ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद, बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा का ध्यान अब खेल के अगले संस्करण पर है। उन्होंने कहा है कि अब टीम को कुछ ऐसे क्रिकेटरों को तैयार करना होगा, जो विश्व कप के अगले संस्करण में बांग्लादेशी टीम के लिए अच्छा कर सकें। बांग्लादेश की टीम विश्व कप की अंक तालिका में आठवें स्थान पर रहा, केवल वेस्टइंडीज से ऊपर और आखिरी स्थान पर अफगानिस्तान था।

अब बांग्लादेश का सामना श्रीलंका से होना है और इस सीरीज से पहले मशरफे मुर्तजा ने अगले विश्व कप पर ध्यान केंद्रित करने की बात कही। ईएसपीएन क्रिकइंफो ने मुर्तजा के हवाले से कहा, 'मुझे नहीं लगता कि विश्व कप से ठीक पहले और विश्व कप के बाद बहुत कुछ बदल गया है। यदि कोई अच्छा युवा खिलाड़ी उपलब्ध था, जो असाधारण प्रदर्शन करता था, तो सबसे अधिक संभावना थी कि हम उसे विश्व कप में ले जाते।'

मुर्तजा ने आगे कहा, 'मुझे लगता है कि हमें अगले दो वर्षों में कम से कम कुछ क्रिकेटरों को उच्चतम स्तर पर तैयार करना होगा। उन्हें पर्याप्त अवसर दें, ताकि वे अगले विश्व कप में हमारी अच्छी तरह से सेवा कर सकें। यह वनडे सीरीज बांग्लादेश क्रिकेट के लिए महत्वपूर्ण है। हमारी परिस्थितियों को देखते हुए, हमें इस श्रृंखला को जीतने की जरूरत है। इसलिए हमें इसे भी ध्यान में रखना होगा। विश्व कप और द्विपक्षीय श्रृंखला के बीच बड़ा अंतर होगा। लेकिन हमें इसे पेशेवर टीम की तरह खेलना होगा।'

विश्व कप से बाहर होने के बाद मुर्तजा ने कहा, 'हमारी वास्तविकता, यह देखते हुए कि हमने विश्व कप में कैसा प्रदर्शन किया है। हालांकि, यह हमें कम ताकत के साथ खेलने की अनुमति नहीं देता है। यह हमारे लिए एक सकारात्मक मोड़ लेने का अवसर है। इसलिए मुझे यकीन है कि हर कोई विश्व कप के बाद वापसी करने की मानसिकता के साथ मैदान पर उतरना चाहता है।'

35 वर्षीय बांग्लादेशी कप्तान ने कहा कि उन्होंने व्यक्तिगत तौर पर विश्व कप में जिस तरह का प्रदर्शन किया, उससे वह संतुष्ट नहीं हैं। मुर्तजा ने कहा, 'मैं व्यक्तिगत रूप से इस बात से निराश हूं कि मैंने विश्व कप में कैसा प्रदर्शन किया और अगर मैं बुरा महसूस नहीं कर रहा हूं तो यह शर्म की बात होगी। मैं कुछ भी हारने की स्थिति में नहीं हूं। मैं अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर हूं और शायद इसलिए दबाव लेने की कोई जरूरत नहीं है।' श्रीलंका 23 जुलाई से शुरू होने वाले तीन वनडे मैचों के लिए बांग्लादेश की मेजबानी करेगा। 

क्रिकेट/खेल की खबरें SPORTS/ CRICKET NEWS IN HINDI पर पढ़ें,  देश भर की अन्य खबरों के ल‍िए बने रह‍िए TIMES NOW HINDI के साथ। देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर