सड़क दुर्घटना में बाल-बाल बचा अफगानिस्तान का विकेटकीपर बल्लेबाज

Afghanistan wicketkeeper batsman Afsar Zazai injured in car accident: अफगानिस्तान के डेब्यू टेस्ट में खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज सड़क दुर्घटना में बाल-बाल बच गए।

afsar zazai car accident
afsar zazai car accident  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • भीषण सड़क दुर्घटना में बाल बाल बचे अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज अफसर जजई
  • टीम के लिए खेल चुके हैं 3 टेस्ट, 1 टी20 और 17 वनडे मैच
  • वेस्टइंडीज के खिलाफ लखनऊ टेस्ट में आखिरी बार टीम के लिए खेलते आए थे नजर

काबुल: अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज अफसर जजई शनिवार को हुए एक सड़क हादसे में बाल-बाल बचे। इस दुर्घटना में उनकी कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई लेकिन वो बच गए। उनके सिर पर मामूली चोट लगी लेकिन वो हादसे में बच गए। 

इस कार हादसे की सूचना एक स्थानीय पत्रकार और अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व मीडिया मैनजर इब्राहिम मोमंद ने दी। उन्होंने ट्विटर पोस्ट करके अफसर जजई के घायल होने की सूचना दी। इस पोस्ट में उन्होंने अफसर जजई की दुर्घटनाग्रस्त कार के साथ उनकी तस्वीर भी साझा की है जिसमें उनके सिर पर पट्टी बंधी है। 

ऐसा रहा है उनका करियर 
26 वर्षीय अफसर जजई ने अबतक अफगानिस्तान के लिए 3 टेस्ट, एक टी20 और 17वनडे मैच खेले हैं। 3 टेस्ट की 6 पारियों में उन्होंने 135 और 1 टी20 में 9 रन बनाए हैं। जबकि 17 वनडे मैचों में उन्होंने 17.60 की औसत से 264 रन बनाए हैं जिसमें 2 अर्धशतक शामिल हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 60 रन है। भारत के खिलाफ साल 2018 में बेंगलुरू में वो अफगानिस्तान के डेब्यू टेस्ट में उन्होंने शिरकत की थी। वहीं पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ नवंबर में लखनऊ में खेले गई टेस्ट सीरीज में भी वो खेलते दिखे थे। वनडे टीम से वो साल 2017 से बाहर चल रहे हैं जबकि साल 2013 में करियर का एकलौता टी20 मैच उन्होंने कीनिया के खिलाफ शारजाह में खेला था। 

कोरोना वायरस के कहर के कारण अफगानिस्तान के खिलाड़ी भी अपने देश में घरों में वक्त बिता रहे हैं। पूरी दुनिया में क्रिकेट गतिविधियां थमी हुई हैं और खिलाड़ी मैदान पर वापसी का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि राशिद खान और मोहम्मद नबी जैसे खिलाड़ी काबुल स्टेडियम में अभ्यास शुरू कर चुके हैं। खिलाड़ियों के लिए एक महीने का ट्रेनिंग कैंप आयोजित किया गया है। जिसमें टीम की बल्लेबाजी, गेंदबाजी और कुल मिलाकर प्रदर्शन में सुधार मुख्य लक्ष्य रखा गया है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर