U19 WC: क्या अधूरा रह जाएगा अफगानिस्तान का वर्ल्ड कप का सपना? वीजा में देरी के कारण टीम को हुआ ये बड़ा नुकसान

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Jan 10, 2022 | 14:01 IST

Afghanistan's warm-up matches cancelled: अफगानिस्तान टीम के अंडर-19 विश्व कप में खेलने को लेकर असमंजस बना हुआ है। अफगानिस्तान के अभ्यास मैच रद्द हो गए हैं, जिसकी वजह से टीम की तैयारियों को बड़ा नुकसान पहुंचा है।

Afghanistan U19 Team
फाइल फोटो  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप
  • 14 जनवरी से टूर्नामेंट शुरू होना है
  • अफगानिस्तान को ग्रुप सी में रखा गया है

बस्सेटेरे (सेंट किट्स एंड नेविस)छ: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कहा कि आईसीसी पुरुष अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप से पहले अफगानिस्तान के अभ्यास मैच वीजा प्राप्त करने में देरी के कारण रद्द कर दिए गए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि इंग्लैंड और यूएई के लिए अभ्यास मैचों को पुनर्निर्धारित किया गया है।

आईसीसी ने एक विज्ञप्ति में कहा, 'आवश्यक वीजा प्राप्त करने में देरी के कारण अफगानिस्तान टीम अभी तक वेस्टइंडीज नहीं पहुंचीं है। इस मुद्दे को हल करने का प्रयास जारी है।' इंग्लैंड और संयुक्त अरब अमीरात के बीच अभ्यास मैचों के लिए अपडेट कर दिया जाएगा।

10 जनवरी को वार्नर पार्क में इंग्लैंड के खिलाफ सेंट किट्स एंड नेविस में वार्म-अप मैच और सेंट पॉल में संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ 12 जनवरी के मैच दोनों को रद्द कर दिया गया है। इंग्लैंड अब 11 जनवरी को कोनारी क्रिकेट सेंटर में यूएई से खेलेगा।

यह भी पढ़ें: तालिबान ने अफगानिस्तान में आईपीएल के प्रसारण पर लगाया प्रतिबंध

आईसीसी के हेड ऑफ इवेंट्स क्रिस टेटली ने कहा, 'समस्या का समाधान निकालने और टीम को यात्रा करने की अनुमति देने के लिए हम अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड और संबंधित हितधारकों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। इस बीच, हमने अभ्यास कार्यक्रम को पुनर्निर्धारित किया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि इस क्षेत्र की टीमें 14 जनवरी को टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले अपनी तैयारी जारी रख सकें।'

14 जनवरी से शुरू हो रहे टूर्नामेंट के आगामी सीजन में अफगानिस्तान को पाकिस्तान, जिम्बाब्वे और पापुआ न्यू गिनी के साथ ग्रुप सी में रखा गया है। 16 टीमें 22 दिनों में 48 मैच खेलेंगी, जिसका फाइनल पांच फरवरी को खेला जाएगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर