AFG vs SCO, T20 World Cup 2021: आज अफगानिस्तान-स्कॉटलैंड की भिड़ंत, जानें संभावित प्लेइंग-11 और पिच रिपोर्ट

AFG vs SCO Probable playing-11 and Pitch Report: टी20 विश्व कप 2021 में आज अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड की भिड़ंत होगी। जानें, दोनों की संभावित प्लेइंग-11 और मैच की पिच रिपोर्ट।

Afghanistan vs Scotland playing-11 and Pitch Report:
Afghanistan vs Scotland playing-11 and Pitch Report:  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप 2021 में सुपर-12 स्टेज मुकाबले खेल जा रहे हैं
  • सोमवार को अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड की टीम टक्कर होगी
  • स्कॉटलैंड ने क्वालीफायर्स राउंड में दमदार प्रदर्शन किया था

Afghanistan vs Scotland predicted playing-11 and Pitch Report: टी20 विश्व कप 2021 में क्वालीफायर के बाद सुपर-12 राउंड के मुकाबले खेले जा रहे हैं। इस राउंड में चार मैच हो चुके हैं और अब सोमवार को अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड के बीच पांचवां मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमें रात साढ़े सात बजे से शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में भिड़ेंगी। अफगानिस्तान की टीम जहां टूर्नामेंट में अपने अभियान का आगाज करने उतरेगी तो वहीं स्कॉटलैंड क्वालीफायर राउंड के शानदार प्रदर्शन को जारी रखने की फिराक में होगी। स्कॉटलैंड ने पहले दौर के अपने तीनों मैचों में जीत दर्ज की है और की टीम आत्मविश्वास से भरी होगी है। ऐसे में अफगानिस्तान को मुश्किल चुनौती का सामना करना पड़ा सकता है।

कैसी होगी मुकाबले की पिच?​

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के दौरान और टी20 विश्व कप के पहले दौर में शारजाह की पिच काफी धीमी थी। यहां टीमों द्वारा बड़ा स्कोर खड़ा करना सरल नहीं रहा। हालांकि, शारजाह के मैदान पर कई मैचों में बल्लेबाज भी हावी रहे। इस स्टेडियम में आखिरी मैच रविवार को बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच हुआ था। इस मैच में श्रीलंका ने 172 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सफलता हासिल की थी। अगर बल्लेबाजों को एक बार फिर पिच से मदद मिली तो अफागनिस्तान और स्कॉटलैंड के मैच में अच्छा स्कोर देखने को मिल सकता है। साथ ही छोटी बाउंड्री के कारण धूम-धड़ाके की उम्मीद है। दूसरी ओर, गेंदबाजों को भी विकेट से कुछ सहायता मिल सकती है। ओस के कारण टॉस काफी होगा।

इन खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें

अफागनिस्तान और स्कॉटलैंड के मुकाबले में दोनों टीमों के कई खिलाड़ियों पर नजर रहेंगी। नई गेंद के सामने अफगानिस्तान के शीर्ष क्रम पर अहम जिम्मेदारी होगी। अफगानिस्तान की टीम को जरतुल्लाह जजई, मोहम्मद शहजाद और रहमानुल्ला गुरबाज से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की उम्मीद होगी। वहीं, स्टार लेग स्पिनर राशिद खान अपनी फिरकी का जादू दिखाने की कोशिश करेंगे। स्कटॉलैंड के गेंदबाजों ने अभी तक प्रभावी प्रदर्शन किया है। जोश डेवी अब तक पावरप्ले में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। स्पिनर रिची बेरिंगटन भी अच्छी फॉर्म में हैं। काइल कोएत्जर औरं मैथ्यू क्रॉस पर भी  निगाहें होंगी।

दोनों टीमों की संभावित प्‍लेइंग इलेवन (AFG vs SCO Playing XI)

अफगानिस्तान की संभावित प्लेइंग-11 (Afghanistan's Playing XI): मोहम्मद नबी (कप्तान), हजरतुल्लाह जजाई, मोहम्मद शहजाद (विकेटकीपर), रहमानुल्लाह गुरबाज,  नजीबुल्लाह जदरान, असगर अफगान, करीम जनत, गुलबदीन नायब, राशिद खान, मुजीब जदरान, नवीन-उल-हक।

स्कॉटलैंड की संभावित प्लेइंग-11 (Scotland's Playing XI): काइल कोएत्जर (कप्तान), जॉर्ज मुन्सी, मैथ्यू क्रॉस (विकेटकीपर), रिची बेरिंगटन, कैलम मैकलियोड, माइकल लीस्क, क्रिस ग्रीव्स, मार्क वॉट, जोश डेवी, साफयान शरीफ, एलेस्डेयर इवांस, ब्रेडली व्हील।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर