IPL छोड़कर जा रहे एडम जंपा ने भारत में मौजूदा स्थिति को लेकर दे दिया बड़ा बयान

क्रिकेट
भाषा
Updated Apr 28, 2021 | 10:07 IST

आस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जंपा ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग को बीच में ही छोड़ने का फैसला किया ।

Australian leg spinner Adam Jampa
Australian leg spinner Adam Jampa  |  तस्वीर साभार: Twitter

अहमदाबाद: आस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जंपा ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग को बीच में ही छोड़ने का फैसला किया क्योंकि वह अब तक जितने भी जैविक रूप से सुरक्षित माहौल का हिस्सा रहे उनमें यह ‘सबसे असुरक्षित’ था और टूर्नामेंट का आयोजन पिछले साल की तरह यूएई में ही होना चाहिए था।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम में शामिल जंपा और केन रिचर्डसन ने निजी कारणों का हवाला देकर मंगलवार को स्वदेश लौटने की तैयारी कर ली है।जंपा ने सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड से कहा कि वह यूएई में कहीं अधिक सुरक्षित महसूस कर रहे थे जहां पिछले साल टूर्नामेंट का आयोजन हुआ था।जंपा ने कहा कि हम अब तक कुछ जैविक रूप से सुरक्षित माहौल का हिस्सा रह चुके हैं और मुझे लगता है कि यह संभवत: सबसे असुरक्षित है। मुझे लगता है कि ऐसा भारत में होने के कारण है, हमें यहां साफ सफाई के बारे में हमेशा बताया जाता है और अतिरिक्त सतर्कता बरतनी होती है। मुझे लगा कि यहां सबसे अधिक असुरक्षित था।

इस लेग स्पिनर ने कहा कि आईपीएल का आयोजन छह महीने पहले दुबई में हुआ था तो हमने वहां बिलकुल भी ऐसा महसूस नहीं किया। मैंने वहां बेहद सुरक्षित महसूस किया। निजी तौर पर मुझे लगा कि इस आईपीएल के लिए भी यह बेहतर विकल्प होता लेकिन बेशक इससे काफी राजनीति भी जुड़ी थी।

उन्होंने कहा कि बेशक इसी साल यहां टी20 विश्व कप भी होना है। संभवत: क्रिकेट जगत में अब अगली चर्चा इसी पर होगी। छह महीने लंबा समय है। मौजूदा सत्र में जंपा को एक भी मैच खेलने को नहीं मिला है। उन्हें टीम ने डेढ़ करोड़ रुपये में खरीदा था। उन्होंने कहा कि कई कारणों से उन्होंने आईपीएल से हटने का फैसला किया।

उन्होंने कहा कि बेशक यहां कोविड से जुड़ी स्थिति बेहद खराब है। बेशक मुझे टीम में खेलने का मौका भी नहीं मिला, मैं ट्रेनिंग के लिए जा रहा था और मुझे कोई प्रेरणा नहीं मिल रही थी। जंपा ने कहा कि कुछ और चीजें भी थी जैसे जैविक रूप से सुरक्षित माहौल की थकान और स्वदेश जाने वाली उड़ानों से जुड़ी खबरें। मुझे लगा कि यह फैसला करने का सर्वश्रेष्ठ समय है।  

आईपीएल जारी रहने के संदर्भ में जंपा ने कहा कि काफी लोग कह रहे हैं कि क्रिकेट से कुछ लोगों को राहत मिल सकती है लेकिन यह काफी निजी जवाब है। उन्होंने कहा कि अगर किसी के परिवार का सदस्य मौत से जूझ रहा है तो वह संभवत: क्रिकेट के बारे में परवाह नहीं करता। जंपा को वित्तीय नुकसान की भी परवाह नहीं है। उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर टूर्नामेंट के बीच से जाने से वित्तीय नुकसान होगा लेकिन मैं अपने मानसिक स्वास्थ्य को आगे रखना चाहता हूं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर