T10 Cricket: गरजा आंद्रे रसेल का बल्ला, 253 के स्ट्राइक रेट से रन बनाकर टीम को दिलाई जीत 

T10 Cricket League, Deccan Gladiators beat The Chennai Braves: अबूधाबी टी10 लीग के पांचवें सीजन के दूसरे दिन आंद्रे रसेल और टॉम मूर्स की आतिशी पारियों की बदौलत डेक्कन ग्लेडिएटर्स ने चेन्नई ब्रेव्स को 24 रन के अंतर से मात दी।

Andre-Russell-T10-Cricket-League
आंद्रे रसल( साभार T10 Cricket Lague)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आंद्रे रसेल ने खेली 17 गेंद में 43 रन की धमाकेदार पारी
  • डेक्कन ग्लेडिएटर्स ने दी चेन्नई ब्रेव्स को 24 रन से मात
  • कप्तान वहाब रिजाय ने अपनी टीम को गेंदबाजी में दिलाई शानदार शुरुआत

अबूधाबी: यूएई के अबूधाबी में खेली जा रही टी10 लीग के तीसरे मैच में शनिवार को डेक्कन ग्लेडियएटर्स ने दि चेन्नई ब्रेव्स को 24 रन के अंतर से मात देकर विजयी शुरुआत की। मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए डेक्कन ग्लेडिएटर्स की टीम ने 10 ओवर में 3 विकेट पर 146 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। ऐसे में जीत के लिए मिले 147 रन के लक्ष्य को चेन्नई ब्रेव्स की टीम हासिल नहीं कर सकी।

4.4 ओवर में 52 रन पर गंवा दिए थे 3 विकेट 
मैच में चेन्नई ब्रेव्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करने उतरी डेक्कन ग्लेडिएटर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और तीसरे ओवर में टॉम कोह्लर(6) का विकेट गंवा दिया। मिस्ट्र स्पिनर धनंजय लक्षणा ने उन्हें आउट किया।इसके बाद 44 के स्कोर पर टॉम बेंटन को दसुन शनाका ने आउट कर दिया। उन्होंने 11 गेंद में 24 रन की पारी खेली। इसके बाद अगले ही ओर में मुनाफ पटेल ने अनवर अली को बोल्ड कर दिया। अली ने 9 गेंद में 14 रन की पारी खेली।

32 गेंद में रसेल-मूर ने जड़ दिए 94 रन  
4.4 ओवर में 52 रन पर 3 विकेट गंवाने के बाद  बल्लेबाजी के लिए आंद्रे रसेल मैदान पर उतरे। दूसरे छोर पर उन्हें विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम मूर का साथ मिला। मूर और रसेल ने आखिरी 32 गेंद पर मिलकर 94 रन जड़ दिए। मूर ने 17 गेंद में 47 और रसेल ने 17 गेंद में 43 रन की आतिशी पारी खेली। मूर ने जहां 2 चौके और 5 छक्के जड़े वहीं रसेल ने 3 चौके और 4 छक्के जड़े। बल्लेबाजी के दौरान रसेल का स्ट्राइकरेट 252.94 का रहा। अंत में 10 ओवर में डेक्कन ग्लेडिएटर्स ने 3 विकेट पर 146 रन का स्कोर खड़ा करने में सफल रही। 

पहले ही ओवर में चेन्नई को वहाब रियाज ने दिए दोहरे झटके 
जीत के लिए 147 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई ब्रेव्स को डेक्कन ग्लैडिएटर्स के कप्तान वहाब रियाज ने पहले ही ओवर में  दो झटके देकर बैकफुट पर धकेल दिया। पहले उन्होंने ओवर की दूसरी गेंद पर मोहम्मद शहजाद(4) को वनिंदु हसरंगा के हाथों कैच कराया। इसके बाद पांचवीं गेंद पर भानुका राजपक्षे(0) को बोल्ड कर दिया।  

एंजेलो परेरा और रवि बोपारा नहीं दिला पाए जीत 
5 रन पर 2 विकेट गंवाने के बाद चेन्नई ब्रेव्स की पारी को एंजलो परेरा और रवि बोपारा ने संभाला। दोनों ने अर्धशतक जड़े लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। परेरा ने जहां 29 गेंद में 60 रन बनाए वहीं रवि बोपारा ने 26 गेंद में 51 रन की पारी खेली। दसवें ओवर की दूसरी गेंद पर जब परेरा आउट हुए तब जीत के लिए 4 गेंद में 33 रन बनाने थे। इसके बाद 10वें ओवर की पांचवी गेंद पर रवि बोपारा भी पवेलियन लौट गए और 10 ओवर में 4 विकेट खोकर चेन्नई ब्रेव्स 122 रन बना सके। इस तरह डेक्कन ग्लैडिएटर्स 24 रन के अंतर से मैच अपने नाम करने में सफल रही। 


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर