कगिसो रबाडा को टीम से बाहर करने के विवाद पर एबी डिविलियर्स ने तोड़ी चुप्‍पी, पूर्व चयनकर्ता को लताड़ा

Ab De Villiers on Kagiso Rabada: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्‍तान एबी डिविलियर्स ने कगिसो रबाडा की तारीफ की। एबीडी ने रबाडा को क्रिकेट की दुनिया के सबसे शानदार तेज गेंदबाजों में से एक करार दिया।

ab de villiers
एबी डिविलियर्स 

मुख्य बातें

  • एबी डिविलियर्स ने कगिसो रबाडा को टीम से बाहर करने पर चुप्‍पी तोड़ी
  • डिविलियर्स ने कहा कि उन्‍होंने कभी किसी टीम से रबाडा को बाहर करने के बारे में कुछ नहीं कहा
  • डिविलियर्स ने रबाडा को दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ तेज गेंदबाजों में से एक करार दिया

जोहानसबर्ग: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्‍तान एबी डिविलियर्स ने अपने ऊपर लगे आरोप को खारिज किया है। एबी डिविलियर्स पर आरोप है कि कगिसो रबाडा के करियर की शुरूआत में वो उन्‍हें राष्‍ट्रीय टीम से बाहर करना चाहते थे। डिविलियर्स उस समय टीम के कप्‍तान थे जब तेज गेंदबाज आगे आए थे।

उन्‍होंने कहा था कि उनकी सलाह टीम के हित में दी थी। पूर्व प्रोटियाज चयनकर्ता हुसैन मनैक ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) सामाजिक न्याय और राष्ट्र-निर्माण (एसजेएन) की सुनवाई में गवाही देने के बाद डिविलियर्स का बयान आया है।

मनैक ने एबी डिविलियर्स पर नस्‍लभेद के आधार पर फैसले लेने का आरोप लगाया है। इन आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए डिविलियर्स ने रबाडा की तारीफ की और उन्‍हें विश्‍व क्रिकेट के सबसे शानदार तेज गेंदबाजों में से एक करार दिया। 

एबी डिविलियर्स ने आरोपों को खारिज किया

एबी डिविलियर्स के हवाले से ईएसपीएनक्रिकइंफो ने कहा, 'मैंने कगिसो रबाडा को कभी और किसी भी टीम से बाहर करना नहीं चाहा। यह आईडिया ही मूर्खतापूर्ण है। वह दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजों में से एक है।' मनैक ने डिविलियर्स के बारे में कहा था कि खाया जोंडो के मामले में उनकी पूरी भूमिका थी। मनैक ने कहा कि जोंडो को 2015 में भारत दौरे पर एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। हालांकि, 2015-16 वांडरर्स पर रबाडा का विवाद पहले सार्वजनिक नहीं हुआ था।

मनैक ने कहा, 'मैं एक दिन पहले अभ्‍यास सत्र में मौजूद था और फैसला करना था कि काइल एबॉट या हार्डस विलिजोएन में से किसे चुना जाए। प्रैक्टिस के दौरान बातचीत हुई और टीम प्रबंधन ने कहा कि हमें रबाडा को बाहर करना चाहिए। मैंने पूछा किस आधार पर। रबाडा 20 साल के थे और उन्‍होंने खुद को महान खिलाड़ी के रूप में स्‍थापित नहीं किया था। उनकी अच्‍छी छवि थी। क्रिकेट में यह कारण बताया गया कि शायद गेंद उनके हाथ से सही तरह से नहीं निकल रही है।'

डेब्‍यू के 6 साल बाद रबाडा तीनों प्रारूपों में खुद को स्‍थापित कर चुके हैं। तेज गेंदबाज ने 47 टेस्‍ट, 79 वनडे और 32 टी20 इंटरनेशनल मैच में क्रमश: 213, 122 और 96 विकेट लिए हैं। रबाडा ने दक्षिण अफ्रीका के लिए अंतरराष्‍ट्रीय करियर में 1,000 से ज्‍यादा रन बनाए हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर