हरियाणा की 7 साल की बच्ची ने खेला धोनी का 'हेलीकॉप्टर शॉट', देखकर दिग्गज भी रह गए दंग [VIDEO]

7 year old plays Dhoni's helicopter shot: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के हेलीकॉप्टर शॉट को खेलना आसान नहीं है लेकिन इस सात वर्षीय बच्ची ने ये बेहतरीन अंदाज में कर दिखाया।

Pari Sharma plays MS Dhoni helicopter shot
Pari Sharma plays MS Dhoni helicopter shot - Twitter/Ians 

मुख्य बातें

  • 7 साल की बच्ची की शानदार वीडियो हुआ वायरल
  • धोनी का हेलीकॉप्टर शॉट खेलकर जीता है लोगों का दिल
  • आकाश चोपड़ा और संजय मांजरेकर जैसे दिग्गज भी रह गए दंग

भारत में क्रिकेट एक ऐसी चीज की तरह है जो बचपन से ही सबकी जिंदगी का हिस्सा बन जाता है। कुछ इस लाजवाब खेल को सिर्फ देखना पसंद करते हैं तो कुछ देखने के साथ-साथ खुद भी मैदान पर इस खेल का लुत्फ उठाते हैं। भारत में इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि देश के तमाम शहरों में करोड़ों युवा क्रिकेट में नाम कमाने के लिए इस खेल को सीखने में व्यस्त हैं। अब हरियाणा की परी शर्मा को ही ले लीजिए, जिन्होंने इतनी कम उम्र में ना सिर्फ क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया है बल्कि धोनी के हेलीकॉप्टर शॉट में भी माहिर हो गई हैं।

गौरतलब है कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी अलग तरह की बैटिंग से पूरी दुनिया का दिल जीता है। उनकी बल्लेबाजी में कई खास बातें मौजूद हैं लेकिन हेलीकॉप्टर शॉट जैसा कुछ नहीं है। आज भी जब धोनी ये शॉट खेलते हैं तो मैदान से लेकर सोशल मीडिया तक, हर जगह हलचल मच जाती है। धोनी को इस शॉट में महाराथ हासिल करने के लिए काफी अभ्यास करना पड़ा था लेकिन हरियाणा की एक छोटी सी बच्ची ने कम उम्र में ये कर दिखाया है।

परी का 'हेलीकॉप्टर शॉट'

खेल प्रतिभाओं के लिए मशहूर हरियाणा में 7 वर्षीय परी शर्मा क्रिकेट की शौकीन हैं और उनका एक वीडियो वायरल है जिसमें वो बल्लेबाजी करती नजर आ रही हैं और इस दौरान वो धोनी का हेलीकॉप्टर शॉट शानदार अंदाज में खेलकर सबका दिल जीत रही हैं। आप भी देखिए ये वीडियो।

संजय मांजरेकर और आकाश चोपड़ा भी रह गए दंग

परी शर्मा का ये वीडियो वायरल हुआ तो ये क्रिकेट जगत के कुछ नामी चेहरों तक भी पहुंच गया। सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहने वाले पूर्व बल्लेबाज व कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अपने कमेंट्री वाले अंदाज में कहा- थर्सडे थंडरबोल्ट..हमारी अपनी परी शर्मा, ये वाकई प्रतिभाशाली है। वहीं, पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने लिखा कि, 'मैं देख रहा हूं कि आजकल हेलीकॉप्टर शॉट का खूब अभ्यास हो रहा है। गेंद को विकेट के बेहद करीब लपकने के साथ-साथ ये एक और तकनीक है जिसे धोनी ने मशहूर किया और अब युवाओं के लिए ये विकल्प बन चुका है।'

भारतीय क्रिकेट के सबसे चहेते खिलाड़ियों में से एक महेंद्र सिंह धोनी ने हेलीकॉप्टर शॉट अपने एक बचपन के दोस्त से सीखा था। आज धोनी पिछले एक साल से मैदान पर नहीं उतरे हैं और फैंस भी उनके इस शॉट को मिस कर रहे होंगे। आईपीएल 2020 की तैयारियां तेज हो चुकी हैं और उम्मीद है जल्द ही फैंस को धोनी का हेलीकॉप्टर उड़ता नजर आएगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर