Chandigarh Water Crisis: इन सेक्‍टरों में 20 जून को बाधित रहेगी जलापूर्ति, पहले से कर लें अपनी तैयारी

Chandigarh Water Crisis: चंडीगढ़ के कई सेक्‍टरों में सोमवार को पानी सप्‍लाई बाधित रहेगी। इस संबंध में नगर निगम की तरफ से अलर्ट जारी कर पानी की व्‍यवस्‍था पहले कर लेने की सलाह दी गई है। निगम के अनुसार, सोमवार को सेक्टर 32 वॉटर वर्क्स में फ्लो सेंसर रिप्लेसमेंट किया जाएगा, जिसकी वजह से यहां से जुड़े सेक्‍टरों में पानी सप्‍लाई बंद रहेगी।

Chandigarh Water Crisis
चंडीगढ़ के कई सेक्‍टरों में 20 जून को पानी सप्‍लाई रहेगी बाधित   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • चंडीगढ़ के कई सेक्‍टरों में सोमवार को पानी सप्‍लाई रहेगी बाधित
  • नगर निगम सेक्टर 32 वाटर वर्क्स में फ्लो सेंसर रिप्लेसमेंट करेगा
  • यहां से संबंधित सेक्‍टरों में सुबह से शाम तक पानी नहीं आएगा

Chandigarh Water Crisis: चंडीगढ़ के कई सेक्‍टरों में सोमवार यानी 20 जून को पेयजल की किल्‍लत होने वाली है। क्‍योंकि नगर निगम सोमवार को सेक्टर 32 वाटर वर्क्स में फ्लो सेंसर रिप्लेसमेंट करने जा रहा है। जिससे यहां से जुड़े कई सेक्‍टरों में सोमवार को पानी सप्लाई बाधित रहेगी। इस सबंध में नगर निगम ने लोगों को अलर्ट करने के साथ अपील की है कि, वे अपने लिए पर्याप्त पानी का इंतजाम पहले ही कर लें।

बता दें कि, इसी प्रकार की दिक्कत सेक्टर 39 वाटर वर्क्स में भी इस सप्‍ताह आई थी। यहां पर रॉ वाटर स्टोरेज टैंक नंबर 6 के 1 हजार एमएम डाइया कनेक्शन की शिफ्टिंग और 1200 एमएम डाइया पाइपलाइन की लीकेज ठीक करने के चलते 15 सेक्‍टरों में पानी सप्लाई प्रभावित रही थी। वहीं 11 जून को सेक्टर 37 स्थित पंप हाउस में 24 डाइया डिलीवरी हेडर बदलने के लिए 17 सेक्‍टरों में पूरे दिन पानी की सप्लाई बाधित रही थी।

सोमवार को यहा पर समस्‍या

नगर निगम ने बताया कि, इस सोमवार को दिनभर सेक्टर 32 वाटर वर्क्स पर कार्य किया जाएगा। जिससे सेक्टर 20 सी और डी, सेक्टर 21 सी और डी, सेक्टर 31, 32, 33, 34, 44,45,46, 47, इंडस्ट्रियल एरिया फेज-1 का कुछ हिस्सा, फेज-2 रामदरबार, बुड़ैल गांव तथा हल्लोमाजरा में सप्लाई पूरी तरह से बाधित रहेगी। इसके अलावा कुछ इलाकों में लो प्रेशर से पानी सप्‍लाई हो सकता है।

शहर के कई इलाकों में पेयजल किल्‍लत

बता दें कि, हर साल मई और जून की भीषण गर्मी के बीच शहर की कई कॉलोनियों में लोगों को पीने के पानी की समस्या से जूझना पड़ता है। इस साल भी मनीमाजरा के कई क्षेत्रों समेत राम दरबार, रायपुर रानी, हल्लोमाजरा जैसी जगहों पर लोग पानी की उचित सप्लाई न होने को लेकर लगातार शिकायतें करते रहे हैं, हालांकि इनकी समस्‍या का समाधान नहीं हो सका। वहीं निगम का शहर के लोगों के लिए 24 घंटे पीने के पानी की सप्लाई का प्रोजेक्ट भी अभी तक सिरे नहीं चढ़ा है। इस योजना का पिछले वर्ष मनीमाजरा में शिलान्यास किया गया था।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर