Chandigarh Police: कांस्टेबल पत्नी की लगी नाइट ड्यूटी तो भड़क गया जज का अंगरक्षक, थाने पहुंच तान दी पिस्टल

Chandigarh Police: चंडीगढ़ पुलिस में कांस्‍टेबल के पद पर तैनात पत्‍नी की नाइट ड्यूटी लगने से भड़के हरियाणा पुलिस के एक जवान ने थाने में पहुंच कर जमकर हंगामा किया। इस दौरान उसने अपनी सरकारी पिस्‍टल निकाल कर थाने के पुलिसकर्मियों पर तान दी। जिसके बाद उसे किसी तरह काबू कर पिस्‍टल को जब्‍त कर लिया गया।

chandigarh police
थाने में पुलिस कांस्‍टेबल ने किया हंगामा   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • हंगामा करने वाला पुलिसकर्मी जज की सुरक्षा में है तैनात
  • कांस्‍टेबल पत्‍नी मौलीजागरां थाने में कर रही है नाइट ड्यूटी
  • पुलिस ने जब्‍त की सरकारी पिस्‍टल, विभागीय जांच शुरू

Chandigarh Police: पुलिस विभाग में कर्मचारियों की ड्यूटी दिन-रात कभी भी लग सकती है। इन्‍हें 24 घंटे ड्यूटी करनी पड़ती है। इस विभाग में तैनात महिला पुलिसकर्मियों को भी इस ड्यूटी रोटेशन का पालन करना पड़ता है। चंडीगढ़ पुलिस में तैनात एक महिला कांस्‍टेबल का भी इसी तरह रोटेशन के अनुसार रात में ड्यूटी लग गई। इससे महिला पुलिसकर्मी का पति भड़क गया और पहुंच गया थाने। पति भी हरियाणा पुलिस का जवान है और इस समय एक जज के अंगरक्षक के तौर पर पंचकूला में तैनात है। इस पुलिसकर्मी ने पत्‍नी की नाइट ड्यूटी को लेकर थाने में हंगामा करते हुए अपनी सरकारी पिस्‍टल निकालकर पुलिसकर्मियों पर तान दी। यह देख थाने में हंगामा मच गया। थाने के पुलिसकर्मियों ने जैसे तैसे कर गुस्‍साए पति को दबोच कर सरकारी पिस्टल जब्‍त कर ली।

यह पूरी घटना चंडीगढ़ के मौलीजागरां थाने की है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार इस थाने में तैनात एक महिला पुलिसकर्मी का पति पंचकूला पुलिस में कांस्‍टेबल है। पत्‍नी की कई दिनों से नाइट ड्यूटी लगी हुई थी। इस बात से पति भड़का हुआ था और वह अपनी पिस्‍टल के साथ मौलीजागरां थाने पहुंच गया। यहां पर हंगामा करते हुए उसने अपनी सरकारी पिस्टल निकाल ली। यह देख थाने में खलबली मच गई। गनीमत रही कि पिस्टल से फायर नहीं हुआ। घटना की जानकारी मिलने पर मौलीजागरां थाना प्रभारी जयवीर राणा मौके पर पहुंचे। जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए हंगामा करने वाले पुलिसकर्मी की सरकारी पिस्‍टल जब्‍त करने के साथ उसके खिलाफ डीडीआर दर्ज कर पूरे घटनाक्रम की सूचना हरियाणा पुलिस को भी दे दी गई।

हरियाणा पुलिस ने शुरू की जांच

मौलीजागरां थाना प्रभारी जयवीर राणा ने बताया कि पंचकूला निवासी महिला कांस्टेबल की नाइट शिफ्ट ड्यूटी रोटेशन के अनुसार लगी है। हंगामा करने वाला खुद पुलिस में हैं तो उसे पता है कि पुलिस में किस तरह की ड्यूटी करनी पड़ती है, लेकिन इसके बाद भी वह पत्‍नी की ड्यूटी डे शिफ्ट में करने का दबाव डाल रहा था। जब इसके लिए मना कर दिया गया तो उसने हंगामा शुरू कर दिया। थाना प्रभारी ने बताया कि इस संबंध में एसएसपी कुलदीप चहल की तरफ से उक्‍त पुलिसकर्मी के खिलाफ विभागीय जांच के लिए हरियाणा पुलिस को पत्र लिखा गया था। जिसके आधार पर पुलिस ने जांच भी शुरू कर दी है। इस पुलिसकर्मी की सरकारी पिस्‍टल अभी भी चंडीगढ़ पुलिस के कब्जे में है।

अगली खबर