Exclusive: कितनी मजबूत हुई देश की अर्थव्यवस्था? CEA केवी सुब्रमण्यम से खास चर्चा

ET Now Swadesh के मैनेजिंग एडिटर Nikunj Dalmia के साथ मुख्य आर्थिक सलाहकार के (CEA) KV Subramanian का इंटरव्यू। इस बातचीत में उन्होंने मोदी सरकार द्वारा हटाए गए तीनों कृषि कानून, जीडीपी में आई रफ्तार, भारत में महंगाई, कोरोना काल में हुए अर्थव्यवस्था को नुकसान, Cryptocurrency पर सरकार की तैयारी, आदि पर बताया।

CEA KV Subramanian
CEA केवी सुब्रमण्यम से खास चर्चा 

KV Subramanian Exclusive: ईटी नाउ स्वदेश के मैनेजिंग एडिटर के साथ मुख्य आर्थिक सलाहकार केवी सुब्रमण्यम का Exclusive Interview. केवी सुब्रमण्यम ने कहा कि पिछली दो तिमाहियों से वृद्धि काफी शानदार रही है। लगातार चार तिमाहियों से देश में वृद्धि हो रही है। कैपिटल एक्सपेंडिचर के साथ सप्लाई पर फोकस है। अमेरिका में हमंगाई दर को लेकर स्थिति गंभीर है। अमेरिका ने डिमांड को लेकर फोकस किया है। कई देशों ने सप्लाई को लेकर काम नहीं किया। केवी सुब्रमण्यम ने कहा कि भारत की महंगाई में खाने-पीने की चीजों का योगदान है। कमोडिटी कीमतों की चिंता पॉलिसी से काबू कर सकते हैं। इकोनॉमी ऑफ स्केल के लिए ग्रोथ का होना जरूरी है। लेबर और कैपिटल समेत सरकार का कई अहम बातों पर फोकस है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर