बजट 2020 हो सकता है 'खास', PM मोदी चाहते हैं बड़े बदलाव

Budget 2020: बजट 2020 पेश होने में कुछ दिन ही बाकी रह गए हैं। इस बजट में सरकार कई बड़े ऐलान कर सकती है। पीएम मोदी इस बार के बजट में खास बदलाव चाहते हैं।

PM Narendra Modi
PM Narendra Modi: पीएम मोदी चाहते हैं खास हो बजट 2020  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार एक खास बजट चाहते हैं। यानी इस बार के बजट में कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। बीते गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस सिलसिल में कई बैठके की। उन्होंने देश के बड़े अर्थशास्त्रियों, उद्योगपतियों और एक्सपर्ट्स से बजट 2020-21 को लेकर बैठक की। न्यूज एजेंसी आईएनएएस की रिपोर्ट के मुताबिक, 'पीएम मोदी इन बैठक में आलोचना सुनने को तैयार रहे। वह बड़े बदलाव वाला बजट चाहते हैं। उन्होंने सभी सुझाव पर गौर किया।'

इस बजट में मोदी सरकार कई बड़े बदलाव और बड़े फैसले ले सकती है। प्रधानमंत्री ने विभिन्न सेक्टर के एक्सपर्ट्स के साथ दर्जन भर बैठक की हैं। वह इन बैठकों में काफी समय दे रहे हैं। गुरुवार हो नीति आयोग की भी बैठक हुई है। दो घंटे तक चली इस बैठक में आर्थिक वृद्धि को गति देने के लिए उपायों और अर्थव्यवस्था की स्थिति पर चर्चा हुई। 

बैठक में गृह मंत्री अमित शाह और अन्य मंत्रियों के अलावा नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार , मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल रहें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार के बजट को लेकर काफी सक्रिय दिख रहे हैं। हाल में ही हर मंत्रालय को अगले 5 साल का विजन तैयार करने को कहा गया था। पीएम खुद सभी योजनाओं की समीक्षा कर रहे हैं। 

वहीं नीति आयोग में अर्थशास्त्रियों और विशेषज्ञों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बैठक पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा था, 'बजट को लेकर मोदी की सबसे गहन विचार विमर्श बैठक उनके पूंजीपति मित्रों और सबसे अमीर लोगों के लिए आरक्षित होती है।' राहुल ने कहा, 'उन्हें हमारे किसानों, छात्रों, युवाओं, महिलाओं, सरकारी एवं पीएसयू कर्मचारियों, छोटे कारोबारियों या मध्यम वर्ग के करदाताओं की आवाज सुनने में कोई दिलचस्पी नहीं है।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर