यस बैंक के शेयर में भारी तेजी, राणा कपूर के करीबी रजत मूंगा ने दिया इस्तीफा

बिजनेस
Updated Oct 03, 2019 | 15:38 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

यस बैंक के शेयर में गुरूवार को भारी तेजी आ गई। आज शेयर 33 फीसदी तक भाग गया। जानिए मंगलवार को 22 फीसदी गिरने के बाद आज ऐसा क्या हुआ कि शेयर में इतनी बड़ी तेजी आ गई।

Yes Bank Share
यस बैंक के शेयर में भारी तेजी आई। 

नई दिल्ली: यस बैंक में आज दिन के कारोबार के दौरान 33 फीसदी की तेजी आ गई। दरअसल यस बैंक के प्रोमोटर राणा कपूर के गिरवी रखे शेयरों की बिक्री के कारण मंगलवार को शेयर के भाव में 22 फीसदी की गिरावट आई थी।

आज यस बैंक ने एनालिस्टों के साथ कॉन्फ्रेंस कॉल की। अब यस बैंक के प्रोमोटर राणा कपूर की हिस्सेदारी 1 फीसदी के नीचे चली गई है। यस बैंक के ग्रुप प्रेसीडेंट रजत मूंगा ने इस्तीफा दे दिया है। वो बैंक के साथ साल 2004 से थे। मूंगा ने अपने यस बैंक शेयर भी 18 और 19 सितंबर को बेच दिए।

हालांकि बैंक ने एक बार फिर से दोहराया है कि वो फंडामेंटल तौर पर मजबूत है। बैंक के मुताबिक हाल ही में जो शेयरों की बिक्री हुई है उनके पीछे निजी कारण है।
बुधवार को बैंक ने एक बयान जारी कर कहा था कि उसकी स्थिति अच्छी है।

लिक्विडिटी कवरेज रेश्यो भी 125 फीसदी है। बैंक ने कहा है कि निकासी को लेकर भी कोई दिक्कत नहीं है। यस बैंक के शेयर में आज 33.5 फीसदी की तेजी आई और भाव 42.75 रुपए पर बंद हुआ।

बैंक का एडवांस 2.32 लाख करोड़ और डिपॉजिट 2.09 लखा करोड़ रुपए है।  बैंक कई प्राइवेट इक्विटी फंड और दूसरे निवेशकों से पूंजी जुटाने पर विचार कर रही है। बैंक के सीईओ रवनीत गिल ने कहा कि बैंक की मजबूत स्थिति और मौजूदा बाजार भाव में कोई संबंध नहीं है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर