Yes Bank Share: यस बैंक के शेयर में भारी गिरावट, शेयर 31 रुपए पर पहुंचा

बिजनेस
Updated Oct 01, 2019 | 14:18 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Yes Bank: यस बैंक के शेयर में आज भी भारी गिरावट आ गई। 2 दिन में शेयर 38 फीसदी गिर चुका है। यहां जानिए यस बैंक के शेयर में आज इतनी बड़ी गिरावट क्यों आई।

Yes Bank Share
यस बैंक के शेयर में गिरावट जारी है।  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्ली: यस बैंक के शेयर में आज भारी गिरावट आ गई। शेयर 23 फीसदी से ज्यादा गिर गया। पिछले कुछ दिनों से यस बैंक का शेयर लगातार गिर रहा है। पिछले 5 ट्रेडिंग सेशन में शेयर 56 रुपए से गिरकर 31 रुपए पर आ गया है।

1 साल पहले 1 अक्टूबर 2018 को यस बैंक का शेयर 200 रुपए पर ट्रेड कर रहा था। इस साल ये शेयर अप्रैल में 280 रुपए की ऊंचाई तक गया था। मंगलवार को सुबह के ट्रेडिंग सेशन में इस शेयर में 5 फीसदी की तेजी चल रही थी। इसके बाद खबर आई की यस बैंक के प्रोमोटर राणा कपूर ने और 2.16 फीसदी हिस्सा बेच दिया है। यस कैपिटल, मॉर्गन क्रेडिट और राणा कपूर ने मिलकर 552 लाख शेयर खुले बाजार में 26 और 27 सितंबर को बेचे।

हाल ही में प्रोमोटर्स ने 2.75 फीसदी हिस्सा बेचा बेचा था। इस तरह से पिछले कुछ दिनों में यस बैंक का के प्रोमोटर्स ने अपना हिस्सा 9.64 फीसदी से घटाकर 6.89 फीसदी कर दिया है।

आज की बिकवाली के बाद अब राणा कपूर, एमसीपीएल और यस कैपिटल का हिस्सा 4.72 फीसदी ही बचा है। सोमवार को यस बैंक का शेयर 15 फीसदी गिरकर 10 साल के निचले स्तर पर पहुंच गया था। दरअसल यस बैंक के इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस में एक्सपोजर को लेकर बाजार को चिंता है।

सोमवार को ही यस बैंक सीईओ रवनीत गिल ने बैंक को लेकर फैलाई जा रही अफवाहों का खंडन किया था। गिल ने कहा था कि बैंक की एसेट क्वालिटी पहली तिमाही में दिए गाइडेंस के मुताबिक है। 

उन्होंने इंडिया बुल्स हाउसिंग फाइनेंस में एक्सपोजर पर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि इस ग्रुप में पिछले 6 महीने में उनका एक्सपोजर 30 फीसदी घटा है और पूरी तरह सिक्योर है। यस बैंक ने ये भी कहा था कि शुक्रवार को उन्हें रिजर्व बैंक से पूंजी जुटाने की मंजूरी भी मिल गई है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर