ये भारतीय स्टार्टअप करा रही अनोखी इंटर्नशिप, 9 घंटे सोने पर मिलेंगे 1 लाख रुपये

बिजनेस
Updated Nov 29, 2019 | 15:14 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

भारतीय स्टार्टअप कंपनी वेकफिट अनोखी इंटर्नशिप करा रही है। मैट्रेस और स्लीप सॉल्यूशन वाली ये कंपनी 9 घंटे रोजाना सोने के लिए 1 लाख रुपये दे रही है। जानिए क्या है पूरा मामला।

Wakefit Startup
ये भारतीय स्टार्टअप करा रही अनोखी इंटर्नशिप, 9 घंटे सोने पर मिलेंगे 1 लाख रुपये  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्ली: क्या आपने कभी सोचा है कि आपको सोने के पैसे मिलेंगे, शायद किसी ने भी ऐसा नहीं सोचा होगा। लेकिन भारत की एक कंपनी ये ऑफर दे रही है। मैट्रेस और स्लीप सॉल्यूशन स्टार्ट अप Wakefit.co में इंटर्नशिप निकली है। यह वह नौकरी है जिसमें आपको सोने के लिए पैसे मिलेंगे। कंपनी स्लीप इंटर्नशिप ऑफर कर रही, जहां वह आवेदकों को 100 दिनों तक प्रतिदिन 9 घंटे की नींद लेने के लिए पैसे दे रहे हैं।

अब सवाल आता है कि आपको ये इंटर्नशिप कैसे मिलेगी। इस इंटर्नशिप के लिए आपको कंपनी को यकीन दिलाना होगा कि आप नींद से प्यार करते हैं।Wakefit.co के निदेशक और सह संस्थापक चैतन्य रामालिंगा गौड़ा ने बताया, 'हम इस देश के बेस्ट सोने वाले व्यक्ति को नियुक्त करना चाहते हैं, जो जीवन में नींद को अपनी प्राथमिकता बनाने के लिए किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार हो। स्लीप इंटर्नशिप पहल का उद्देश्य नींद के जरिए हेल्थ पर फोकस वापस लाना है।'

इस इंटर्नशिप के जरिए वेकफिट सोने के तरीकों की मॉनिटरिंग करना चहाती है। कंपनी काउंसलिंग और स्लीप ट्रैकर भी प्रदान करेगी, जो मैट्रेस के इस्तेमाल से पहले और उसके बाद की नींद का आंकलन करेगा। इस इंटर्नशिप की एक शर्त ये है कि वर्किंग ऑवर के दौरान लैपटॉप का इस्तेमाल नहीं करना होगा। 

एक बार 100 दिनों तक 9 घंटे की नींद का डेटा कंपनी के साथ शेयर हो जाने पर कंपनी 1 लाख रुपये का स्टाइपेंड प्रदान करेगी। चैतन्य ने बताया कि यह कदम एक और प्रयास है, जिससे हमारे काम और जीवन के बैलेंस को बरकरार रखा जा सके। स्टार्टअप राइट टू वर्क नैप कैपेनिंग भी चला रही है और रेंटोमोजो और क्लाउड नाइन के साथ कर्मचारियों की देखभाल के लिए करार भी किया हुआ है। वेकफिट द्वारा किए गए एक सर्वे के मुताबिक 86 फीसदी लोग (सर्वे में शामिल) ने नैप रूम होने की बात कही है। इससे प्रोडक्टिविटी भी बढ़ती है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर