PMC Bank Case:पीएमसी बैंक का चेयरमैन वरयाम सिंह मुंबई से हुआ गिरफ्तार 

बिजनेस
Updated Oct 06, 2019 | 01:11 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Varyam Singh Arrest:पीएमसी बैंक मामले में पुलिस को उस वक्त बड़ी सफलता हाथ लगी जब उसने पंजाब एवं महाराष्ट्र कोआपरेटिव बैंक लि. के चेयरमैन एस. वरयाम सिंह को मुंबई से गिरफ्तार किया।

PMC
पीएमसी बैंक में दो हफ्ते पहले अनियमितता उजागर होने के बाद से ही वरयाम सिंह लापता थे 

मुंबई: पंजाब एवं महाराष्ट्र कोआपरेटिव (PMC) बैंक लि. के चेयरमैन एस. वरयाम सिंह को मुंबई की आर्थिक अपराध शाखा ने पकड़ लिया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी,पीएमसी बैंक में दो हफ्ते पहले अनियमितता उजागर होने के बाद से ही वरयाम सिंह लापता थे। मुंबई पुलिस ने उन्हें माहिम इलाके से धर दबोचा। 

पुलिस ने कहा कि उससे हाउसिंग डेवलपमेंट एंड इंफ्रास्ट्रचर लि. (HDIL) में 4,335 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी में पूछताछ की जाएगी। शनिवार दोपहर वरयाम सिंह ने आर्थिक अपराध शाखा को पत्र लिखा था जिसमें उसने कहा था कि वह ईओडब्ल्यू के समक्ष शाम में आत्मसमर्पण कर देगा। लेकिन उसे उसके छिपने के ठिकाने से गिरफ्तार कर लिया गया।

इससे पहले पीएमसी बैंक मामले में एचडीआईएल (हाउसिंग डेवलपमेंट इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड) के डायरेक्टर, सारंग वाधवान और राकेश वाधवान को गिरफ्तार कर लिया गया था। दोनों को लोन डिफाल्ट के आरोप में इकोनॉमिक ऑफेंस विंग द्वारा गिरफ्तार किया गया था।

विंग ने पीएमसी बैंक केस में 3500 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी अटैच की है। मुंबई पुलिस ने सोमवार को पंजाब और महाराष्ट्र कॉपरेटिव बैंक मामले पूर्व बैंक मैनेजमेंट और एचडीआईएल के प्रमोटर्स के खिलाफ केस दर्ज किया था और कहा था कि एक स्पेशल टीम इस मामले की जांच कर रही है। 

विवादों में घिरे पीएमसी बैंक के पू्र्व प्रबंध निदेशक जॉय थॉमस ने कथित तौर पर आरबीआई के सामने स्वीकार किया कि दिवालिया हो चुकी कंपनी एचडीआईएल को 6,500 करोड़ रुपए से ज्यादा का कर्ज दिया था। एचडीआईएल को दिया गया कर्च निकाय सीमा से चार गुना ज्यादा और बैंक के 8,880 करोड़ रुपए के कुल कर्ज का 73 फीसदी था। 

 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर