घर खरीदारों के लिए SBI का फेस्टिव बोनान्जा ऑफर, काफी कम ब्याज दर पर लें होम लोन

SBI festive bonanza for home buyers : देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने अपने ग्राहकों के लिए सस्ते दर में होम लोन देने के लिए फेस्टिव ऑफर लॉन्च किया है। 

SBI's Festive Bonanza Offers For Home Buyers
होम लोन के लिए एसबीआई का फेस्टिव ऑफर्स  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • SBI ने होम लोन लेने वालों के लिए फेस्टिव ऑफर लॉन्च किया।
  • त्योहारी सीजन में होम लोन और सस्ता होगा।
  • किसी भी राशि के लिए होम लोन की दर सेम होगी।

SBI Home Loan Offers : देश के सबसे बड़े बैंक और होम लोन प्रदाता स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने संभावित होम लोन लेने वालों के लिए फेस्टिव ऑफर्स का एक गुलदस्ता लॉन्च किया है। इस ऑफर का मकसद त्योहारी सीजन में होम लोन को और सस्ता बनाना है। इस तरह की पहली पहल में एसबीआई मात्र 6.70% पर क्रेडिट स्कोर लिंक्ड होम लोन का ऑफर कर रहा है, चाहे लोन की राशि कुछ भी हो। त्योहारी सीजन के लिए एसबीआई ने प्रोसेसिंग फीस भी माफ की कर दी है।

इससे पहले 75 लाख रुपए से अधिक का लोन लेने वाले कर्जदार को 7.15% की ब्याज दर का भुगतान करना पड़ता था। फेस्टिव ऑफर्स की शुरुआत के साथ कोई लोन लेने वाला अब किसी भी राशि के लिए 6.70% की न्यूनतम दर पर होम लोन प्राप्त कर सकता है। इस ऑफर से 45 बीपीएस की बचत होगी। जो 30 साल के कार्यकाल के साथ 75 लाख रुपए के लोन के लिए 8 लाख रुपए से अधिक की बड़ी राशि ब्याज के तौर पर बचत होगी।

इसके अलावा, गैर-वेतनभोगी उधारकर्ता के लिए लागू ब्याज दर वेतनभोगी उधारकर्ता पर लागू ब्याज दर से 15 बीपीएस अधिक थी। एसबीआई ने वेतनभोगी और गैर-वेतनभोगी उधारकर्ता के बीच के इस अंतर को हटा दिया है।

अब, संभावित होम लोन उधारकर्ताओं से कोई व्यवसाय-लिंक्ड ब्याज प्रीमियम नहीं लिया जा रहा है। इससे गैर-वेतनभोगी उधारकर्ताओं के लिए 15 बीपीएस की और ब्याज बचत होगी।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर