SBI ने डेबिट कार्ड पर EMI की सुविधा शुरू की, इस तरह अपने कार्ड पर लोन लें

बिजनेस
Updated Oct 07, 2019 | 12:15 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

SBI Debit Card: देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने डेबिट कार्ड पर लोन की सुविधा शुरू की है। यहां जानिए आप किस तरह से, किन प्रोडक्ट्स के लिए इस सुविधा का फायदा उठा सकते हैं।

SBI Debit Card EMI
SBI ने अपने ग्राहकों को दिया तोहफा।  |  तस्वीर साभार: Thinkstock

नई दिल्ली: फेस्टिवल सीजन के दौरान देश का सबसे बड़ा बैंक SBI एक और ऑफर लेकर आया है। इसके तहत अब पीओएस (प्वाइंट ऑफ सेल्स) टर्मिनल पर डेबिट कार्ड के जरिए भी EMI की सुविधा मिलेगी।

ये सुविधा पूरे देश में 4.5 लाख पीओएस टर्मिनल पर मिलेगी। एसबीआई के मुताबिक इस सुविधा का फायदा 1500 शहरों में 40 हजार स्टोर्स पर उठाया जा सकता है।
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने कहा है कि इसके लिए कोई प्रोसेसिंग फीस नहीं देनी होगी। इसके अलावा कोई डॉक्यूमेंट भी नहीं लिए जाएंगे। 6 से 18 महीने की ईएमआई का विकल्प भी होगा।

एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा कि ग्राहक डेबिट कार्ड के जरिए कंज्यूमर ड्यूरेबल (फ्रीज, टीवी, वाशिंग मशीन, ओवन) प्रोडक्ट्स को ईएमआई पर खरीद सकते हैं।'

ग्राहक उस प्रोडक्ट को बिना पूरी कीमत देकर खरीद सकते हैं। इस रकम को वो EMI में बदलवा सकते हैं। इसमें ग्राहक को बैंक ब्रांच भी जाने की जरूरत नहीं है। बैंक के मुताबिक इस सुविधा का फायदा उठाने के लिए आपके सेविंग अकाउंट में कोई मिनिमम बैलेंस हो इसकी जरूरत नहीं है। ट्रांजैक्शन पूरा होने के 1 महीने बाद ईएमआई शुरू होगी। यहां देखिए आप कैसे इसका फायदा उठा सकते हैं।

 

 

ऐसे ग्राहक जिनका क्रेडिट प्रोफाइल अच्छा और साफ है उनको ही ये लोन मिलेगा। ऐसे ग्राहकों को बैंक अपनी तरफ से ईमेल और SMS भेजकर सूचित भी करेगा। आप इस लोन के लिए पात्र हैं या नहीं इसके लिए आपको DCEMI लिखकर 567676 पर SMS भेजना होगा।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर