एसबीआई के चीफ फाइनेंस ऑफिसर की सैलरी, चेयरमैन के वेतन से 3 गुना से भी अधिक

बिजनेस
भाषा
Updated Jun 11, 2020 | 09:57 IST

SBI invited applications for the post of Chief Finance Officer: देश के सबसे बड़े बैंक के एसबीआई ने चीफ फाइनेंस ऑफिस की सैलरी उसके  चेयरमैन के वेतन पैकज से तीन गुना से भी अधिक है।

SBI Chief Finance Officer's Salary more than three times of Chairman
एसबीआई के CFO की सैलरी, चेयरमैन से 3 गुना अधिक 

मुख्य बातें

  • एसबीआई ने CFO पद के लिए आवेदन मंगाए हैं
  • तीन साल का कॉन्ट्रैक्ट होगा
  • CFO का सालाना वेतन पैकेज चेयरमैन से तीन गुना अधिक है

नई दिल्ली : देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) पद के लिए पात्र उम्मीदवारें से आवेदन मंगाए हैं। इस पद पर नियुक्ति कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर होगी और वेतन पैकेज 1 करोड़ रुपए होगा जो उसके चेयरमैन के वेतन पैकज से तीन गुना से भी अधिक है। नियुक्ति नोटिस के अनुसार कॉन्ट्रैक्ट अवधि तीन साल की होगी और सालाना पैकेज सीटीसी (कंपनी की लागत) और अन्य सुविधाओं को लेकर 75 लाख रुपए से लेकर एक करोड़ रुपए तक होगा।

दिलचस्प बात यह है कि SBI के चेयरमैन का वेतन 2018-19 में 29.5 लाख रुपए था। नोटिस के अनुसार आवेदनकर्ता के पास वित्तीय मामलों में एक अप्रैल 2020 तक न्यूनतम 15 साल का अनुभव होना चाहिए। उन उम्मीदवारों को तरजीह दी जाएगी जिनके पास लेखा और कर मामलों, बैंक/बड़ी कंपनियों, सार्वजनिक उपक्रमों/वित्तीय संस्थानों में काम करने का अनुभव हो। उनको बैंक या वित्तीय संस्थानों में (पांच साल वरिष्ठ प्रबंधन स्तर पर) काम करने का कुल 15 साल में 10 साल का अनुभव होना चाहिए।

यह पहली बार है जब बैंक बाहर से CFO की नियुक्ति कर रहा है। अबतक बैंक के अंदर के ही अधिकारी यह जिम्मेदारी संभालते थे। फिलहाल बैंक के सीएफओ सी वेंकट नागेश्वर हैं जो उप प्रबंध निदेशक हैं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर