Akasa Air: अकासा एयरलाइंस को DGCA से मिला एयरलाइन लाइसेंस, इसी महीने से शुरू हो सकती है उड़ान

Akasa Air gets an airline license: राकेश झुनझुनवाला के निवेश वाली एयरलाइन अकासा एयर की उड़ान इसी महीने से हो सकती है शुरू, डीजीसीए से हवाई परिचालक प्रमाणपत्र मिला।

Akasa Airline Fly
एयरलाइन की वाणिज्यिक उड़ानें इसी महीने शुरू होंगी 

डीजीसीए (DGCA) से अकासा (Akasa Air) को एयरलाइन लाइसेंस मिल गया है। एयरलाइन की ओर से बताया गया है कि उसे डीजीसीए से एओसी (Air Operator Certificate) मिल गया है। गौर हो कि अकासा एयर शेयर बाजार के नामी दिग्गज राकेश झुनझुनवाला के निवेश वाली एयरलाइन है।

एयरलाइन की वाणिज्यिक उड़ानें इसी महीने शुरू होंगी। अकासा एयर ने बृहस्पतिवार को बयान में कहा कि एयरलाइन की परिचालन की तैयारियों के संदर्भ में सभी नियामकीय और अनुपालन जरूरतों को पूरा करने के बाद उसे एओसी मिल गया है।

ऐसी यूनिफॉर्म पहनेंगे अकासा एयर के क्रू मेंबर्स, ये है खासियत

एयरलाइन ने डीजीसीए की निगरानी में कई परीक्षण उड़ानों का सफलतापूर्वक संचालन किया है। शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला समर्थित अकासा एयर को 21 जून को अपने पहले बोइंग 737 मैक्स विमान की डिलिवरी मिली है।

आकासा एयर के संस्थापक-मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) विनय दुबे ने कहा, 'एओसी प्रक्रिया के दौरान रचनात्मक निर्देशन, सक्रिय समर्थन के लिए हम डीजीसीए के आभारी हैं। हमारा इरादा जुलाई के अंत तक अपनी वाणिज्यिक उड़ानें शुरू करने का है।'

एयरलाइन हर महीने अपने बेड़े में नए विमान जोड़ेगी

सरकार डिजिटलीकरण का नया दौर शुरू करने की तैयारी में है। आकाश एयर ने कहा कि इसी के तहत वह पहली एयरलाइन है जिसकी समूची एओसी प्रक्रिया को सरकार के प्रगतिशील ईजीसीए डिजिटल मंच के जरिये पूरा किया गया। आकाश एयर ने कहा कि वह दो विमानों के साथ अपना वाणिज्यिक परिचालन शुरू करेगी। हर महीने वह अपने बेड़े में नए विमान जोड़ेगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर