PMC बैंक ग्राहकों को जल्द मिल सकती है राहत, बैंक ने बहाली के लिए उठाया बड़ा कदम

बिजनेस
Updated Dec 27, 2019 | 11:40 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

PMC Bank: पीएमसी बैंक ने बैंक की बहाली के लिए बड़ा कदम उठाया है। बैंक द्वारा जब्त की गई संपत्ति की नीलामी या बिक्री को लेकर बैंक ने सुचना जारी की है। इससे ग्राहकों को जल्द ही उनके पैसे मिल सकते हैं।

PMC Bank
PMC Bank: पीएमसी बैंक ने उठाया बड़ा कदम  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्ली: पंजाब एंड महाराष्ट्र कॉपरेटिव बैंक ने बैंक को संकट से निकालने के लिए एक और कदम बढ़ाया है। बैंक ने जब्त की गई संपत्ति /एयरक्राफ्ट/नाव की बिक्री या नीलामी के लिए वैल्यूअर के आवेदन मांगे हैं। बैंक द्वारा संपत्ति की नीलामी और बैंक की बहाली के लिए ये पहला कदम उठाया गया है। यदि बैंक द्वारा जब्त की गई संपत्ति की नीलामी या बिक्री होती है, तो इससे बैंक के 16 लाख ग्राहकों को लाभ मिलेगा और उनके पैसे वापस मिलने की उम्मीद बढ़ेगी। 

बैंक ने इस संबंध में 5 जनवरी तक प्रपोजल मांगे हैं। गौरतलब है कि आरबीआई ने हाल में ही बैंक से धन राशि निकासी की सीमा को 40 हजार रुपये से बढ़ाकर 50 हजार रुपये कर दिया है। शीर्ष बैंक ने 5 नवंबर 2019 को इस संबंध में जानकारी दी थी। बता दें कि 14 अक्टूबर 2019 को बैंक ने पीएमसी ग्राहकों को 40 हजार रुपये तक की निकासी की सुविधा प्रदान की थी। 

शीर्ष बैंक पीएमसी बैंक की लिक्विडिटी (धन) की स्थिति की समीक्षा कर रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक 50 हजार रुपये तक की निकासी को स्वीकृति मिलने के बाद बैंक के 78 फीसदी ग्राहक अपने अकाउंट से पूरी धनराशि निकाल सकेंगे। ग्राहकों को एटीएम के जरिए 50 हजार रुपये तक की निकासी की सुविधा प्रदान की गई है।

इसके अतिरिक्त पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक (पीएमसी) के जमाकर्ता आपातकालीन चिकित्कीय जरूरतों की स्थिति में एक लाख रुपए तय की निकासी के लिए रिजर्व बैंक द्वारा नियुक्त प्रशासक से संपर्क कर सकते हैं। गौरतलब है कि बैंक के कामकाज में अनियमितताएं और रीयल एस्टेट कंपनी एचडीआईएल को दिये गये कर्ज के बारे में सही जानकारी नहीं देने को लेकर उस पर नियामकीय पाबंदी लगा दी गयी थी। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर