Petrol Diesel Price, 28 December 2019: डीजल के दाम में फिर हुई बढ़ोतरी, पेट्रोल की कीमत स्थिर

बिजनेस
Updated Dec 28, 2019 | 12:54 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Petrol Diesel Price Rate Today 28 December 2019: डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है वहीं पेट्रोल के दाम स्थिर बने हुए हैं। शनिवार को एक बार फिर डीजल की कीमतों में वृद्धि हुई है।

डीजल के दाम में फिर हुई बढ़ोतरी, पेट्रोल की कीमत स्थिर
Petrol Diesel Price in delhi NCR Mumbai and other metro cities 28 December 2019 new rate for diesel petrol 

मुख्य बातें

  • डीजल के दाम में पिछले कुछ दिनों से हो रही बढ़ोत्तरी का सिलसिला जारी
  • दिल्ली और कोलकाता में डीजल फिर 17 पैसे, मुंबई और चेन्नई में 18 पैसे प्रति लीटर महंगा
  • पेट्रोल और डीजल के दामों में रोजना घटते या बढ़ते रहते हैं, सुबह 6 बजे से लागू होते हैं नए दाम

नई दिल्ली: डीजल के दाम में पिछले कुछ दिनों से हो रही बढ़ोत्तरी का सिलसिला जारी है और शनिवार को भी इसके दामों में वृद्धि हुई है। वहीं पेट्रोल के दामों में दो दिन की बढ़ोत्तरी के बाद शनिवार को स्थिरता दर्ज की गई। दिल्ली और कोलकाता में डीजल फिर 17 पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में 18 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है। लगातार तीन दिनों में डीजल के दाम में 40 पैसे प्रति लीटर से ज्यादा की वृद्धि हो गई है।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बिना किसी बदलाव के क्रमश: 74.74 रुपये, 77.40 रुपये, 80.40 रुपये और 77.70 रुपये प्रति लीटर पर बने हु हैं। लेकिन चारों महानगरों में डीजल की कीमत बढ़कर क्रमश: 67.41 रुपये, 69.83 रुपये, 70.73 रुपये और 71.27 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

आपको बता दें कि पेट्रोल और डीजल के दामों में रोजना कमी या बढ़ोत्तरी होती है और यह कीमतें सुबह 6 बजे से लागू हो जाती हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस महीने बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड के दाम में करीब आठ डॉलर प्रति बैरल का इजाफा हुआ है। ब्रेंट क्रूड का भाव तीन महीने से ज्यादा समय के ऊपरी स्तर पर है।

आप भी अगर पेट्रोल या डीजल के दाम जानना चाहते हैं तो मैसेज के जरिए जान सकते हैं। अपने मैसेज बॉक्स में जाकर RSP के बाद स्पेस डालकर पेट्रोल पंप डीलर का कोड लिखकर 9224992249 पर भेज सकते है जिसके जवाब में आपके पास ताजा कीमतों की जानकारी आ जाएगी।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर