बड़ा अपडेट: अब एलन मस्क नहीं रहे ट्विटर के सबसे बड़े शेयर होल्डर

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Apr 15, 2022 | 15:32 IST

Elon Musk News: हाल ही में ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल (Twitter CEO Parag Agrawal) ने जानकारी दी थी कि एलन मस्क ने कंपनी के बोर्ड में शामिल नहीं होने का फैसला लिया है।

now Elon Musk is not the largest shareholder of Twitter as Vanguard group stake increased
बड़ा अपडेट: अब एलन मस्क नहीं रहे ट्विटर के सबसे बड़े शेयर होल्डर  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • एलन मस्क इस दुनिया के सबसे रईस शख्स हैं।
  • मस्क के ट्वीट अक्सर सुर्खियों में रहते हैं।
  • मस्क एकलौते ऐसे अरबपति है जिनकी संपत्ति 200 अरब डॉलर से ज्यादा है

Elon Musk News: इसी महीने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) में 9.2 फीसदी हिस्सेदारी लेने के बाद, टेस्ला (Tesla) के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ट्विटर के सबसे बड़े शेयरहोल्डर बन गए थे। लेकिन अब ऐसा नहीं है। ऐसा इसलिए क्योंकि वेंगार्ड ग्रुप (Vanguard group) द्वारा रखे गए फंड ने ट्विटर में 10.3 फीसदी की हिस्सेदारी ले ली है, जिससे यह सैन फ्रांसिस्को मुख्यालय वाली सोशल मीडिया कंपनी का सबसे बड़ा शेयरधारक बन गया है।

वेंगार्ड के पास हैं इतने शेयर
यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (US SEC) के साथ हाल ही में सार्वजनिक रूप से उपलब्ध फाइलिंग के अनुसार, वेंगार्ड के पास अब ट्विटर के 82.4 मिलियन शेयर या फर्म के 10.3 फीसदी शेयर हैं। वॉल स्ट्रीट जर्नल ने बताया कि बुधवार को ट्विटर स्टॉक के समापन मूल्य के आधार पर वेंगार्ड होल्डिंग अब 3.78 अरब डॉलर की है। पिछले साल दिसंबर तक वेंगार्ड समूह के पास लगभग 70.4 मिलियन ट्विटर शेयर थे, जो सभी आउटस्टैंडिंग शेयरों का 8.8 फीसदी हिस्सा था।

क्या एलन मस्क होंगे ट्विटर के नए मालिक? ये है दुनिया के सबसे रईस शख्स का प्लान

मस्क ने दिया 100 फीसदी शेयर खरीदने का ऑफर
दूसरी ओर, एलन मस्क ट्विटर का सबसे बड़ा व्यक्तिगत शेयरधारक है। वहीं कंपनी के सह-संस्थापक जैक डोर्सी (Jack Dorsey) दूसरे स्थान पर आ रहे हैं। बुधवार को मस्क ने एसईसी के साथ एक फाइलिंग 13D में 100 फीसदी ट्विटर के शेयर खरीदने की पेशकश की थी, जिसके लिए उन्होंले सैन फ्रांसिस्को मुख्यालय माइक्रो ब्लॉगिंग साइट को 41.39 अरब डॉलर यानी कैश में 54.20 डॉलर प्रति शेयर की पेशकश की थी।

बेशुमार दौलत के मालिक हैं एलन मस्क, जेफ बेजोस से हैं इतने ज्यादा अमीर

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स (Bloomberg Billionaire's Index) के अनुसार, एलन मस्क कुल 251 अरब डॉलर की संपत्ति के मालिक हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर