माइक्रोसॉफ्ट के CEO सत्य नडेला खुलकर सामने आए , बोले- समाज में नफरत, जातिवाद के लिए कोई जगह नहीं

बिजनेस
भाषा
Updated Jun 02, 2020 | 19:12 IST

अमेरिकी में अफ्रीकी-अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड की हिरासत में मौत के बाद उपजे घटनाक्रम पर माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की।

Microsoft CEO Satya Nadella says No place for hate, racism in society 
माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला 

मुख्य बातें

  • माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ने अफ्रीकी-अमेरिकी समुदाय के साथ एकजुटता दिखाई
  • उन्होंने कहा कि सहानुभूति तथा आपसी समझ के साथ और अधिक प्रयास किए जाने की जरूरत है
  • अफ्रीकी-अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड की हिरासत में मौत के खिलाफ 140 शहरों में हिंसक प्रदर्शन 

वॉशिंगटन : माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ने कहा कि समाज में नफरत और नस्लवाद के लिए कोई जगह नहीं है। साथ ही उन्होंने अफ्रीकी-अमेरिकी समुदाय के साथ एकजुटता दिखाते हुए कहा कि सहानुभूति तथा आपसी समझ के साथ और अधिक प्रयास किए जाने की जरूरत है। अमेरिका में अफ्रीकी-अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड की हिरासत में मौत के खिलाफ हिंसक प्रदर्शनों की आग 140 शहरों तक पहुंच गई है, जिसे देश में पिछले कई दशकों में सबसे खराब नागरिक अशांति माना जा रहा है। वहीं हिंसा रोक पाने में अधिकारियों के विफल रहने के बाद न्यूयॉर्क सिटी में सोमवार देर रात कर्फ्यू लगा दिया गया। देश के अन्य शहरों की तरह न्यूयॉर्क में भी रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू रहेगा।

काले और अफ्रीकी-अमेरिकी समुदाय के साथ खड़ा हूं- नडेला

नडेला ने सोमवार को एक ट्वीट किया कि हमारे समाज में नफरत और नस्लवाद के लिए कोई जगह नहीं है। सहानुभूति और आपसी समझ एक शुरुआत है, लेकिन हमें और अधिक प्रयास करने चाहिए। नडेला ने कहा कि मैं काले और अफ्रीकी-अमेरिकी समुदाय के साथ खड़ा हूं और हम अपनी कंपनी में और अपने समुदायों में ऐसा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

 गूगल के सीईओ सुंदर पिचई ने भी काले लोगों के साथ एकजुटता दिखाई

इससे एक दिन पहले गूगल के सीईओ सुंदर पिचई ने अफ्रीकी-अमेरिकी समुदाय के साथ एकजुटता व्यक्त की। नडेला की माइक्रोसॉफ्ट ने भी कहा कि कंपनी में काले और अफ्रीकी-अमेरिकी समुदाय की आवाज बुलंद करने के लिए वे मंचों का इस्तेमाल करेंगे। इन विरोध प्रदर्शनों में 4,000 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया है और 40 शहरों में कर्फ्यू लगा है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर