Aatma Nirbhar Bharat Song : मैनकाइंड फार्मा ने लॉन्च किया आत्मनिर्भर भारत सॉन्ग, VIDEO

Aatma Nirbhar Bharat Song : आत्मनिर्भर भारत को बढ़ावा देने के लिए मैनकाइंड फार्मा ने आज राष्ट्रीय स्तर पर एक गीत लॉन्च किया है जिसको कैलाश खेर और शंकर महादेवन ने गाया है।

मुख्य बातें

  • यह गीत भारत को आत्मनिर्भर बनाने के सपने को पूरा करने के लिए स्वदेश में विकसित कंपनियों को बढ़ावा देने के लिए हमें एकजुट करेगा
  • कैलाश खेर और शंकर महादेवन ने इस गीत को गाया है
  • यह गीत राष्ट्र की भावना को उत्साहित करता है और हरके के मन-मस्तिष्क में सकारात्मकता की भावना को लाता है। यह भारतीय होने के गौरव को बढाता है

Aatma Nirbhar Bharat Song/geet/gana : कोविड 19 की वर्तमान महामारी से मुकाबले के लिए देश के नागरिकों को प्रेरित करने के उद्देश्य से मैनकाइंड फार्मा ने आज राष्ट्रीय स्तर पर एक नया गीत लॉन्च किया जिसमें देश की वास्तविक भावना की झलक मिलती है। इस गीत को पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित कैलाश खेर और शंकर महादेवन ने गाया है। यह गीत राष्ट्र-निर्माण के विशाल आयाम को प्रस्तुत करता है और लोगों में देशभक्ति की भावना पैदा करता है।

कैलाश खेर और शंकर महादेवन ने गाया आत्मनिर्भर गीत

यह गीत विज्ञान, टैक्नोलॉजी, स्वास्थ्य, रक्षा आदि के क्षेत्र में राष्ट्र की कुछ सबसे बड़ी उपलब्धियों और नवाचारों को रेखांकित करता है। हमारा देश आज कोविड 19 की महामारी की एक बडी चुनौती का सामना करने के साथ-साथ सीमा पर सुरक्षा संबंधी समस्याओं का भी सामना कर रहा है। यह गीत भारत को आत्मनिर्भर बनाने के सपने को पूरा करने के लिए स्वदेश में विकसित कंपनियों को बढ़ावा देने के लिए हमें एकजुट करेगा। कैलाश खेर और शंकर महादेवन द्वारा गाया यह नया गीत मैनकाइंड के ब्रांड दर्शन को भी उजागर करता है।

मैनकाइंड फार्मा के सीईओ ने कहा...

मैनकाइंड फार्मा के सीईओ श्री राजीव जुनेजा ने इस अवसर पर कहा कि इस गीत को देश को समर्पित करना हमारे लिए गौरव का क्षण है क्योंकि यह गीत हमारे देश की सभ्यता को गौरवान्वित करता है और साथ ही इस बात को भी उजागर करता है कि हमारे देश ने युगों-युगों से दुनिया को क्या दिया है। एक स्वदेशी कंपनी के रूप में, हम 'मेक इन इंडिया' के लिए मजबूती के साथ खडे हैं। देश को समर्पित किया गया नया गीत आत्मनिर्भर भारत हमारे प्रधानमंत्री की दृष्टि की पुष्टि करता है और हम इसका पूरा समर्थन करते हैं। हम इस कठिन समय में लोगों को एकजुट रहने तथा भारतीय अर्थव्यवस्था को देश के नक्शे पर लाने के लिए तथा लोकल के लिए वोकल' होते हुए हमारे देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कठिन परिश्रम करने की अपील करते हैं।

गीत के गायक और संगीतकार कैलाश खेर ने कहा...

इस गीत के गायक और संगीतकार कैलाश खेर ने कहा कि मैं मैनकाइंड की इस पहल का हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। यह गीत राष्ट्र की भावना को उत्साहित करता है और हरके के मन-मस्तिष्क में सकारात्मकता की भावना को लाता है। यह भारतीय होने के गौरव को बढाता है। इस गीत को दक्षिण भारतीय भाषाओं में प्रसिद्ध गायक शंकर महादेवन ने गाया है। उन्होंने इस मौके पर कहा कि आत्मानिर्भर गीत दुनिया को हमारे गौरवपूर्ण योगदानों की याद दिलाता है और यह हमें इस बात का भी स्मरण दिलाता है कि हमारे पास आत्मनिर्भर होने की क्षमता है। इस समय भारत को केवल सही ऊर्जा और इस दिशा में आगे बढने की जरूरत है।

कंपनी ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री केयर्स फंड में 51 करोड़ का दिया दान

एक अग्रणी फार्मा कंपनी होने के नाते, मैनकाइंड फार्मा की हमेशा से अपनी सीएसआर गतिविधियों के माध्यम से राजस्व और मानव जाति / लोगों की सेवा करने वाले एक शीर्ष ब्रांड के रूप में पहचान बनाने की आकांक्षा रही है। देश में महामारी के शुरुआती चरण के दौरान, कंपनी ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री केयर्स फंड में 51 करोड़ का दान दिया। इसके अलावा कर्मचारियों ने भी राहत कोष में एक दिन के वेतन का योगदान देकर इस प्रयास में अपना सहयोग दिया। इसके अलावा मैनकांइड ने उन राज्यों को वेंटिलेटर, व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) और दवाइयों का दान दिया जहां सबसे ज्यादा कोविड- 19 के मामले सामने आ रहे हैं।

हाल ही में, कोविड के खिलाफ अपनी लड़ाई के दौरान शहीद हुए पुलिस अधिकारियों के परिवारों को मैनकाइंड फार्मा ने सहायता प्रदान की और उनकी सहायता के लिए पांच करोड़ रुपए दिया। कंपनी ने ऐसे शहीदों के हर परिवार को तीन लाख रुपए की सहायता प्रदान की।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर