ICICI Bank Share: आईसीआईसीआई बैंक इस वित्त वर्ष 130 नई ब्रांच और खोलेगी

बिजनेस
Updated Sep 23, 2019 | 15:05 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

ICICI बैंक ने एलान किया है कि वो इस वित्त वर्ष में 130 नई बैंक ब्रांच और खोलेगी। बैंक की पूरे वित्त वर्ष में 450 ब्रांच खोलने की योजना है। आईसीआईसीआई बैंक के शेयर में आज भारी तेजी रही।

ICICI Bank
आईसीआईसीआई बैंक की ब्रांच नेटवर्क बढ़ाने की योजना।  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्ली: सरकार के कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती के बाद ICICI बैंक का बड़ा एलान सामने आया है। बैंक ने कहा है कि वो इस वित्त वर्ष में 130 नई बैंक ब्रांच खोलेगी। बैंक इसके जरिए अपना रिटेल नेटवर्क बढ़ाएगी। बैंक की इस वित्त वर्ष में 450 ब्रांच खोलने का लक्ष्य है। 

इसमें से 320 ब्रांच ग्राहकों के लिए ऑपरेशनल बना दी गई है। 130 बैंक ब्रांच जल्द ही खुल जाएंगी। आज ICICI बैंक का शेयर 7.5 फीसदी तेज होकर 448 रुपए पर ट्रेड कर रहा है।

ICICI बैंक की अब 5 हजार बैंक ब्रांच हो गई है। ICICI बैक ने महाराष्ट्र के ठाणे में 5000वी ब्रांच खोली। इसके साथ ही बैंक के पास कुल 5190 ब्रांच, एक्सटेंशन काउंटर और एटीएएम का नेटवर्क हो गया है। बैंक ने एक बयान में कहा है कि अब उसकी ब्रांच का नेटवर्क जम्मू कश्मीर के लेह से तमिलनाडु के नागेरकॉयल तक और गुजरात में नालिया से मिजोरम में आईजोल तक हो गया है।

आईसीआईसीआई बैंक के ईडी अनूप बागची के मुताबिक रिटेल बैंकिंग के लिए ब्रांच का बड़ा नेटवर्क बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि ब्रांच में कारोबार का तरीका पिछले कुछ सालों में बदला है। अब ग्राहक को ब्रांच में जटिल ट्रांजैक्शन, लोन और निवेश पर सलाह की जरूरत होती है। साधारण ट्रांजैक्शन के लिए वो इंटरनेट और मोबाइल बैंकिंग का उपयोग करते हैं। बैंक ने इसके लिए चौबीसों घंटे चलने वाली ई लॉबी भी कई ब्रांच में लगाई है।

अगली खबर