छोटे बिजनेसमैन के लिए खुशबरी, अमेजन से जुड़ने वालों का हिंदी में होगा रिजस्ट्रेशन

बिजनेस
भाषा
Updated Jun 05, 2020 | 19:27 IST

ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने एमएसएमई, लोकल दुकान,  खुदरा विक्रेताओं के लिए बिजनेस आसान बनाने के लिए हिंदी भाषा में रिजस्ट्रेशन करने की सुविधा देगी।

Good news for small shopkeepers, Retailers, MSME those who join Amazon will be registered in Hindi
अमेजन से जुड़ने वालों का अब हिंदी में होगा रजिस्ट्रेशन 

मुख्य बातें

  • सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यमों (एमएसएमई) लोकल दुकान, खुदरा विक्रेताओं के लिए अब बिजनेस करना आसान होगा
  • ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने उससे जुड़ने वाले इन बिजनेसमैन के लिए हिन्दी भाषा में रिजस्ट्रेशन उपलब्ध कराएगा
  • माल के ऑर्डर, माल का मैनेजमेंट समेत सभी काम हिंदी में करने की सुविधा दी जाएगी

नई दिल्ली : ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यमों (एमएसएमई), स्थानीय दुकानदारों और खुदरा विक्रेताओं के लिए हिंदी भाषा में रिजस्ट्रेशन करने की सुविधा उपलब्ध कराने की घोषणा की है। कंपनी ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि विक्रेता रिजस्ट्रेशन से लेकर ऑर्डर प्रबंधन, पहले के बचे माल के प्रबंधन समेत सभी कार्य हिंदी में कर सकेंगे।

अमेजन के अनुसार भाषा संबंधी बाधाएं दूर होने से छोटे कारोबारी उससे आसानी से जुड़ सकेंगे और बेहतर तरीके से ऑनलाइन व्यवसाय का प्रबंधन कर सकेंगे। बयान में कहा गया है कि उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, राजस्थान, पजाब, छत्तीसगढ़, झारखंड, तेलंगाना और हिमाचल प्रदेशमें छह महीने के परीक्षण के दौरान 100 विक्रेताओं ने अपने खातों का प्रबंधन करने के लिए हिंदी भाषा को अपनाया है।

परीक्षण चरण के दौरान, पहली बार बिहार के दरभंगा, राजस्थान के बाड़मेर, उत्तर प्रदेश में महोबा, असम में हैलाकांडी और पश्चिम बंगाल के बर्धमान जैसे बाजारों के नए विक्रेता अमेज़न डॉट इन से जुड़े।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर