पीएफ सब्सक्राइबर्स के लिए खुशखबरी! व्हाट्सएप के जरिये भी होगा शिकायतों का समाधान, यहां देखें नंबर

ईपीएफओ अपने लाखों पीएफ सब्सक्राइबर्स की समस्याओं के सामाधान के लिए नई-नई सुविधाएं शुरू कर रहा है। अब व्हाट्सएप के जरिये भी समस्याओं का निदान होगा।

Good news for PF subscribers ! Complaints will be resolved through whatsapp too
व्हाट्सएप से पीएफ शिकायतों का सामाधान 

मुख्य बातें

  • ईपीएफओ ने एक व्हाट्सएप सेवा भी शुरू की है
  • इसके जरिये पीएफ खाताधारक अपने अकाउंट से जुड़ी समस्या का समाधान पा सकते हैं
  • ईपीएफओ के सभी 138 क्षेत्रीय कार्यालयों में व्हाट्सएप हेल्पलाइन सेवा शुरू की गई है


नई दिल्ली: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) ने लाखों पीएफ सब्सक्राइबर्स के लिए कई ऑनलाइन सुविधाएं शुरू की हैं। जिसकी वजह से पीएफ खाताधारकों को अपने पीएफ अकाउंट सुचारू रूप से ऑपरेट करना आसान हो गया है। इन सुविधाओं को और आसान बनाने के लिए ईपीएफओ ने एक व्हाट्सएप सेवा भी शुरू की है। जिसके जरिये पीएफ खाताधारक अपने अकाउंट से जुड़ी समस्या का समाधान पा सकते हैं। व्हाट्सएप हेल्पलाइन सर्विस (EPFO WhatsApp हेल्पलाइन सेवा), का उद्देश्य बार-बार पीएफ ऑफिस जाने से बचने के लिए किया गया है।

ईपीएफओ के सभी 138 क्षेत्रीय कार्यालयों में व्हाट्सएप हेल्पलाइन सेवा (WhatsApp helpline service) शुरू की गई है। कोई भी सदस्य व्हाट्सएप मैसेज के जरिये शिकायत दर्ज कर सकता है। अपने क्षेत्र का व्हाट्सएप नंबर जानने के लिए, खाताधारक EPFO की आधिकारिक वेबसाइट https://www.epfindia.gov.in पर जाएं। आप अपने क्षेत्र का व्हाट्सएप नंबर जानना चाहते हैं तो आप इस सीधे लिंक पर भी क्लिक कर सकते हैं।

EPFO की अन्य विशेषताओं में EPFIGMS पोर्टल (ऑनलाइन शिकायत समाधान पोर्टल), CPGRAMS, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (फेसबुक और ट्विटर) और 24 घंटे कॉल सेंटर शामिल हैं, जो सभी पीएफ ग्राहकों की सुविधा के लिए तैयार किए गए हैं।

इस महीने की शुरुआत में, EPFO ने अपने ठेकेदारों के EPF अनुपालन को देखने के लिए प्रमुख न्योक्ताओं के लिए इलेक्ट्रॉनिक सुविधा शुरू की। अब, ईपीएफओ रजिस्टर्ड नियोक्ता ठेकेदारों के माध्यम से कर्मचारियों को जोड़ता है, ईपीएफओ के एकीकृत पोर्टल पर ठेकेदारों और कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारियों की डिटेल जोड़ सकते हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर