Gold Price Today: चांदी की कीमतों में आई गिरावट, इतने रुपये पहुंचा सोने का रेट

बिजनेस
Updated Dec 27, 2019 | 16:21 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Gold RateToday: लगातार बढ़ रही चांदी की कीमतों में शुक्रवार को ब्रेक लगा है। वहीं सोने की कीमत में मामूली वृद्धि हुई है। जानिए क्या है दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने का भाव।

Gold Price Today
Gold Price Today: इतने रुपये हुआ सोने चांदी का भाव   |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्ली: सोने की कीमत में शुक्रवार को एक बार फिर तेजी देखने को मिलती है। दिल्ली सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोने का भाव 44 रुपये की मामूली तेजी के साथ 39,731 रुपये प्रति 10 ग्राम के करीब पहुंच गया है। एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने यह जानकारी दी है। वहीं दूसरी ओर चांदी के भाव में गिरावट आई है। पिछले कारोबारी दिन को सोने का भाव 39,687 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस बाजार) तपन पटेल ने कहा, 'दिल्ली में सोना 24 कैरेट का हाजिर भाव 44 रुपये मजबूत हुआ। रुपये में उतार-चढ़ाव के बीच यह तेजी आयी है।'पटेल ने कहा, 'वैश्विक निवेशक अमेरिका-चीन व्यापार समझौते को लेकर उत्पन्न संदेह के साथ साथ मौजूदा आर्थिक और राजनीतिक अनिश्चितताओं के करण बहुत सतर्क हैं।'

दूसरी तरफ चांदी का भाव शुक्रवार को 460 रुपये टूटकर 47,744 रुपये किलोग्राम पर आ गया है। गुरुवार को इसका भाव 48,204 रुपये प्रति किलोग्राम पर था। अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने और चांदी दोनों की कीमत में गिरावट आई है। यहां सोने का भाव मामलू नुकसान के साथ 1509 डॉलर प्रति औंस पहुंच गया जबकि चांदी का भाव 17.81 डॉलर प्रति औंस पर रहा।

साल की समाप्ति पर अवकाश के कारण घरेलू और वैश्विक दोनों बाजारों में निवेशकों की भागीदारी घटी है। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में सोने का फरवरी अनुबंध 52 रुपये या 0.13 प्रतिशत की गिरावट के साथ 38,830 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गया। इसमें 16,303 लॉट का कारोबार हुआ। कमजोर वैश्विक रुख के बीच कारोबारियों द्वारा अपने सौदों का आकार घटाने से सोने की वायदा कीमतों में गिरावट आई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर