Gold Price Today: भारी गिरावट के बाद उछला सोना लेकिन चांदी लुढ़की, जानिए आज क्या है भाव

Gold Rate Today: कई दिनों की भारी गिरावट के बाद सोना संभला और चांदी में नहीं दिखी तेजी। जानिए आज दोनों के भाव क्या हैं।

Gold, Silver Price Today
Gold, Silver Price Today  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्ली: सुस्त अर्थव्यवस्था, शेयर बाजार में भारी गिरावट और कोरोना वायरस के मरीजों की बढ़ती संख्या असर कुछ दिनों से दिल्ली के सर्राफा बाजार पर साफ देखा जा सकता है। इधर पांच दिनों सोने की कीमत में 5000 रुपए तक की गिरावट हुई थी। लेकिन बुधवार को सर्राफा बाजार संभला और सोने का भाव 311 रुपए बढ़कर  40,241 प्रति 10 ग्राम पर पहुंचा। 39,930 रुपए प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में रुपए की गिरावट और उच्च खरीद के चलते सोने के भाव में बढ़ोतरी हुई।  हालांकि, चांदी की कीमत 468 रुपए की गिरावट के साथ 35,948 रुपए प्रति किलोग्राम पर आ गई, जो पिछले 36,416 रुपए प्रति किलोग्राम थी।

सीनियिर कमोडिटीज एक्सपर्ट तपन पटेल ने कहा कि दिल्ली में 24 कैरेट के लिए हाजिर सोना 311 रुपए पर कारोबार कर रहा था, मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोने की कीमतों को दर्शाता है। रुपए में गिरावट की वजह से भारत में सोने की बढ़तरी हुई।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना और चांदी
अंतरराष्ट्रीय बाजार में, सोना और चांदी दोनों क्रमशः 1,490 अमेरिकी डॉलर प्रति औंस और यूएस डॉलर 12.38 प्रति औंस पर कारोबार कर रहे थे। इस बीच, घरेलू इक्विटी बाजार ने कमजोर रुख जारी रखा, 1,709.58 अंक कम बंद हुआ।


 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर