कोरोना वायरस: गोएयर के सभी कर्मचारियों के मार्च के वेतन में होगी कटौती

बिजनेस
Updated Mar 25, 2020 | 14:03 IST

गोएयर के सभी कर्मचारियों के मार्च के वेतन में कटौती की जाएगी।  गोएयर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विनय दूबे यह घोषणा की है।

Coronavirus effects: March salary cuts for all GoAir employees
कोरोना वायरस: गोएयर के सभी कर्मचारियों के मार्च के वेतन में होगी कटौती   |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्ली:  गोएयर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विनय दूबे ने बुधवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी ने विमानन क्षेत्र के राजस्व पर भारी असर डाला है और इसलिए गोएयर के सभी कर्मचारियों के मार्च के वेतन में कटौती की जाएगी।गोएयर ने पहले ही लागत में कटौती के कुछ उपाय किए हैं। इन उपायों में पायलटों की छुट्टी करना, कर्मचारियों को क्रमिक रूप से अवैतनिक अवकाश पर जाने के लिए कहना और शीर्ष नेतृत्व के वेतन में 50 प्रतिशत तक कटौती का फैसला शामिल है।

दूबे ने कर्मचारियों से एक आधिकारिक संदेश में कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में हमारे पास इसके सिवा कोई विकल्प नहीं बचा है कि मार्च महीने के लिए हम सभी के वेतन में कटौती करेंगे। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि सबसे कम वेतनमान को सबसे कम नुकसान हो।भारत ने अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानों को निलंबित कर दिया गया है।

इससे पहले इंडिगो के सीईओ रंजय दत्ता ने पिछले हफ्ते कहा था कि कंपनी के वरिष्ठ कर्मचारियों के वेतन में 25 प्रतिशत तक की कटौती होगी। एयर इंडिया ने भी कर्मचारियों के भत्तों में कमी करने का ऐलान किया है।
 

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...