सीसीडी शेयर: कॉफी डे के शेयर में 20 फीसदी की गिरावट

बिजनेस
Updated Jul 30, 2019 | 12:55 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

आज कैफे कॉफी डे के शेयर में 20 फीसदी की गिरावट आ गई। कंपनी के फाउंडर वीजी सिद्धार्थ के लापता होने के बाद कंपनी के शेयर में लोअर सर्किट लग गया।

CCD Share
कॉफी डे शेयर में बड़ी गिरावट।  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्ली: कैफे कॉफी डे के फाउंडर वीजी सिद्धार्थ के गुम होने की खबर के बाद उनकी कंपनी कॉफी डे एंटरप्राइजेस के शेयर में 20 फीसदी की गिरावट आ गई। इस शेयर में 20 फीसदी का लोअर सर्किट है इसलिए आज इससे ज्यादा और इसमें गिरावट नहीं आएगी। 

सिद्धार्थ अपनी इनोवा कार में पिछली रात को मंगलौर में निकले थे। कार को उल्लाल ब्रिज के पास रोका और उसके बाद वो लापता हो गए। उसके बाद से उनसे कोई संपर्क नहीं हो पाया। उनका एक लेटर सोशल मीडिया में चल रहा है जिसमें 27 को उन्होंने कंपनी को बोर्ड को लिखा था कि वो किसी को धोखा नहीं देना चाहते हैं। उन्होंने लिखा कि एक कारोबारी के तौर पर मैं असफल हो गया।

इस पूरी जानकारी के सामने आने के बाद के कैफे कॉफी डे चलाने वाली कंपनी कॉफी डे एंटरप्राइजेस का शेयर 20 फीसदी गिरकर 154.05 रुपए पर पहुंच गया। एक रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने जून में रियल एस्टेट वेंचर टंगलिन डेवलपमेंट को ब्लैक स्टोन ग्रुप को 2800 करोड़ रुपए में बेचने की डील रोक दी थी। सिद्धार्थ ने उस समय माइंड ट्री में अपना 20.32 फीसदी हिस्सा बेचकर 3200 करोड़ रुपए जुटाए थे। 

इस रकम से उनको 2900 करोड़ रुपए का कर्ज उतारने में मदद मिली। पिछली तिमाही में कॉफी डे की बिक्री 76.9 करोड़ रुपए हुई थी। मार्च 2018 के मुकाबले इसमें 43.64 फीसदी की बढ़ोतरी आई थी। 

कंपनी को मार्च 2019 की तिमाही में 22.28 करोड़ रुपए का घाटा हुआ था। पिछले साल की इसी तिमाही के मुकाबले कंपनी का घाटा 34.91 फीसदी बढ़ गया था। मार्च 2019 की तिमाही में कंपनी को 16.52 करोड़ रुपए का घाटा हुआ था।

कंपनी ने कहा, ‘कॉफी डे एंटरप्राइजेज के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक वी. जी. सिद्धार्थ से कल शाम से संपर्क नहीं हो पा रहा है। हम संबंधित प्राधिकारियों की मदद ले रहे हैं। कंपनी का प्रबंधन पेशेवर लोगों के हाथ में है। इसका नेतृत्व प्रतिस्पर्धी लोग कर रहे हैं जो कारोबार का सुचारू संचालन सुनिश्चित करेंगे।’

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर