क्या आप SBI ग्राहक हैं? तो जरूर जानिए क्लासिक डेबिट कार्ड के बारे में

देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई के आप ग्राहक हैं तो आपको क्लासिक डेबिट कार्ड के बारे में जरूर जानना चाहिए।

Are you an SBI customer? So know about classic debit card
जानिए SBI क्लासिक डेविट कार्ड के बारे में 

नई दिल्ली: भारत का सबसे बड़ा कॉमशियल बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) अपने ग्राहकों के लिए विभिन्न प्रकार के डेबिट कार्ड प्रदान करता है। प्रत्येक डेबिट कार्ड के अलग-अलग फायदे हैं। इसमें लेनदेन और निकासी सीमा और शुल्क अलग-अलग होते हैं। SBI एक डेबिट कार्ड लॉयल्टी प्रोग्राम भी प्रदान करता है, जहां ग्राहक हर बार कार्ड से खरीदारी करने पर रिवॉर्ड प्राप्त कर सकता है।

भारतीय स्टेट बैंक के डेबिट कार्ड से 1 लाख से अधिक एटीएम में लेनदेन किया जा सकता है और ग्राहक हर महीने पांच बार मुफ्त एटीएम लेनदेन का हकदार है। एसबीआई सुरक्षित प्लेटफार्मों पर ई-बैंकिंग सेवाएं भी प्रदान करता है और ऑनलाइन कार्ड लेनदेन व्यापारी वेबसाइटों पर भी किए जा सकते हैं।

एसबीआई क्लासिक डेबिट कार्ड:-
स्टेट बैंक क्लासिक डेबिट कार्ड के साथ, आप पूरे भारत के विभिन्न मर्चेंट आउटलेट्स पर कैशलेस लेनदेन, बिल भुगतान विकल्प, रिवार्ड्स मोचन प्रोग्राम और खरीदारी जैसे लाभों का आनंद ले सकते हैं। कार्ड का उपयोग एसबीआई एटीएम से या भारत में किसी अन्य बैंक के एटीएम से कैश निकालने के लिए किया जा सकता है।

एसबीआई के क्लासिक डेबिट कार्ड से आप कैशलेस शॉपिंग की सुविधा का आनंद ले सकते हैं और अपनी खरीदारी पर फ्रीडम रिवॉर्ड पॉइंट कमा सकते हैं। आप जब चाहें और जहां चाहें अपने खाते तक पहुंच प्राप्त कर सकते हैं। ऑनलाइन भुगतान करने और  इसका उपयोग आप भारत में व्यापारी प्रतिष्ठानों से सामान खरीदने के लिए ऑन लाइन पैमेंट और नकदी निकालने के लिए कर सकते हैं।

स्टेट बैंक क्लासिक डेबिट कार्ड का उपयोग:-
भारत में 5 लाख से अधिक मर्चेंट आउट लेड पर खरीदारी के लिए
मूवी टिकट बुकिंग के लिए, बिल पेमेंट, यात्रा और अन्य ऑनलाइन खरीद और भुगतान के लिए इंटरनेट पर वीजा द्वारा सत्यापित/ सुरक्षित मास्टर कोड का उपयोग करें
भारत में स्टेट बैंक समूह के एटीएम या अन्य एटीएम से नकदी निकालने के लिए

जारी करने और वार्षिक रखरखाव चार्ज:-कार्ड से संबंधित अन्य चार्ज:-

प्रतिदिन कैश निकासी और लेनदेन की सीमा:-
किसी भी एटीएम में दैनिक कैश निकासी की सीमा न्यूनतम 100 रुपए से अधिकतम 20,000 रुपए के बीच निर्धारित है। प्वाइंट ऑफ सेल टर्मिनलों पर, ग्राहक अधिकतम 50,000 रुपए तक खरीद सकते हैं।

यह ध्यान देने योग्य बात है कि आप अपने स्टेट बैंक क्लासिक डेबिट कार्ड पर किए गए सभी कैश निकासी/खरीद लेनदेन/ऑनलाइन लेनदेन के लिए तत्काल एसएमएस अलर्ट प्राप्त कर सकते हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर